सेक्सटॉर्शन गैंग के युवती सहित आधा दर्जन गिरफ्तार
सेक्सटॉर्शन गैंग के युवती सहित आधा दर्जन गिरफ्तार सांकेतिक चित्र
क्राइम एक्सप्रेस

Indore : सेक्सटॉर्शन गैंग के युवती सहित आधा दर्जन गिरफ्तार

Nitranjan Singh Ranawat

इंदौर, मध्यप्रदेश। क्राइम ब्रांच ने एक ऐसे गिरोह को दबोचा है जो लोगों को फर्जी इंस्टाग्राम आईडी से अश्लील काल कर फोटो लेते और बाद में ब्लेकमेल करते थे। आरोपियों में एक युवती भी शामिल है, सभी आरोपी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं।

क्राइम ब्रांच एसीपी गुरुप्रसाद पाराशर के अनुसार मुखबिर से सूचना मिली थी की कुछ लोग न्यूड वीडियो कॉलिंग व न्यूड फोटो भेजने के लिए फर्जी इंस्टाग्राम प्रोफाइल चला रहे है। इस पर टीम ने हिमांशु पिता रमाकांत तिवारी नि. स्कीम न.136, प्रियंका निवासी विजयनगर, अमर पिता रमेश निराला नि. स्कीम न.136, रोहन पिता रमेश निराला नि. रिशालदार मस्जिद, घोघर रीवा और सीताराम पिता विश्वनाथप्रसाद द्विवेदी नि. स्कीम न.136 को पकड़ा। आरोपियों से पूछताछ करने पर बताया कि वे महिला के नाम से आकर्षक फेक इंस्टाग्राम प्रोफाइल बनाकर लोगो को मैसेज करते थे। इस फेक आईडी से आकर्षित होकर जो लोग आरोपियों से संपर्क करते थे, उन्हें न्यूड वीडियो कॉलिंग, न्यूड फोटो आदि अनैतिक सुविधा प्रदान करने के नाम से साथी महिला आरोपी के द्वारा फर्जी वाइस नोट भेज कर विश्वास में लिया जाता था। आरोपियों द्वारा संपर्क में आए पीड़ित से ऑनलाइन पैसे अपने पेटीएम अकाउंट में डलवाकर उसकी इंस्टाग्राम आईडी को ब्लॉक कर ठगी की जाती थी। आरोपियों ने अभी तक कई फर्जी इंस्टाग्राम प्रोफाइल बनाकर न्यूड वीडियो कॉलिंग जैसे ऑफर्स के नाम पर 30 से 35 लोगो के साथ ऑनलाइन धोखाधड़ी करना स्वीकारा किया है, जिसकी जांच की का जा रही है।

इनके कब्जे से वारदात में प्रयुक्त 6 मोबाइल फोन भी बरामद किए हैं। आरोपियों के खिलाफ हीरानगर थाने में धारा 419, 420 एवं 67, 67-ए आईटी एक्ट का अपराध पंजीबद्ध कर अग्रिम वैधानिक कार्यवाही की जा रही हैं ।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT