150 ग्राम एमडी के साथ मुंबई का तस्कर गिरफ्तार
150 ग्राम एमडी के साथ मुंबई का तस्कर गिरफ्तार Social Media
क्राइम एक्सप्रेस

इंदौर : 150 ग्राम एमडी के साथ मुंबई का तस्कर गिरफ्तार

Author : Pradeep Chauhan

इंदौर, मध्य प्रदेश। 70 करोड़ की एमडी गैंग के मामले में क्राइम ब्रांच निरंतर आरोपियों को गिरफ्तार कर रही है। इस गैंग से जुड़े मुंबई के एक अन्य तस्कर को क्राइम ब्रांच की टीम ने 150 ग्राम एमडी के साथ गिरफ्तार किया है। टीम ने कई अन्य आरोपियों के सुराग मिलने की बात कही है। इस ड्रग्स गैंग के राज 5 जनवरी को 5 आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद से खुलने शुरु हुए । पुलिस रिमाण्ड के दौरान ज्ञात आरोपियों के संबंध में विवेचना दल की टीम ने 5 आरोपियों को 17 जनवरी 2021 को गिरफ्तार किया । इसके बाद शनिवार को तीन आरोपी के बाद रविवार को भी तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। सोमवार को भी मुंबई के तस्कर को बंदी बनाया। अब तक 17 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

क्राइम ब्रांच द्वारा लगातार एम डी ड्रग्स तस्करी मामले से जुड़े सभी लोगों के सुराग हासिल कर उनकी धरपकड़ में जुटी है। पूर्व में गिरफ्तार हुये आरोपियों से पुलिस रिमाण्ड के दौरान जिन जिन संलिप्त आरोपियों के नाम प्रकाश में आये थे उनमें से एक आरोपी मोहम्मद यासीन खान उर्फ सोनू खान पिता मो.अकील खान, अतुल टॉवर थाणे मुंबई स्थाई पता- मानिकपुर जंक्शन के पास कर्बी उत्तरप्रदेश को टीम ने सोमवार को दबौच लिया। आरोपी के कब्जे से पुलिस टीम ने 150 ग्राम एमडी बरामद की है। आरोपी पूर्व में ऑटो गैरेज पर काम करता था बाद में कैटरिंग के धंधे में उतर गया। वह मुंबई रहने लगा था जहां कैटरिंग का कार्य करता था विगत 4 वर्ष पूर्व आरोपी कुछ दिनों केटरिंग का कार्य करने के लिये इंदौर आया था जहां इसकी पहचान रिजवान नामक व्यक्ति से हुई थी। आरोपी रिजवान पूर्व में क्राइम ब्रांच की टीम द्वारा गिरफ्तार किया जा चुका है।

इंदौर में आकर सीखा नशा करना :

आरोपी सोनू खान इंदौर में आकर ड्रग्स का नशा करना सीखा। इसके बाद जब वह वापस मुंबई गया तो वहां के तस्करों से एमडी खरीद कर नशा करने लगा किंतु उसने पाया कि इंदौर व मुंबई के तस्करों की ड्रग्स की कीमतों में काफी अंतर है। मुंबई में उसे सस्तें दामों में मिल रही थी इसलिये उसने अपने पुराने परिचित तंजीमनगर खजराना के रहने वाले आरोपी रिजवान से संपर्क बनाकर मुंबई से ड्रग्स खरीदकर लाकर इंदौर में सप्लाय करना शुरू किया। आरोपी ने बताया कि वह बस अथवा ट्रेन से आता जाता था तथा 50 से 100 ग्राम ड्रग्स आरोपी रिजवान एवं इंदौर के अन्य तस्करों को देता था जो यहां मंहगी कीमतों में बेचकर माल कमाते थे। उससे ड्रग्स लेने के लिये आरोपी रिजवान अपने अन्य साथी के साथ कई बार मुंबई तक कार से ड्रग्स लेने के लिये गया है, जिसने अपने मुंबई के तस्करों के माध्यम से ड्रग्स आरोपी रिजवान को दिलवाई है तथा उसने स्वयं भी खरीदकर इंदौर के कई अन्य लोगों को ड्रग्स सप्लाय किया है। आरोपी स्वयं भी नशा करता था वह पूर्व में थाना कुर्ला मुंबई में मादक पदार्थ की तस्करी के मामले में एक बार वर्ष 2013 में पकड़ा जा चुका है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT