एसटीएफ ने पकड़ा एक करोड़ रुपए का एक क्विंटल गांजा
एसटीएफ ने पकड़ा एक करोड़ रुपए का एक क्विंटल गांजा Social Media
क्राइम एक्सप्रेस

इंदौर : एसटीएफ ने पकड़ा एक करोड़ रुपए का एक क्विंटल गांजा

Author : Pradeep Chauhan

इंदौर, मध्य प्रदेश। पूरे प्रदेश में मादक पदार्थों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। नशे के खिलाफ चल रही इस जंग में आबकारी, पुलिस, नारकोटिक्स एवं एसटीएफ की टीम भी सक्रिय है। इनफारमर्स की टीम भी नशे के कारोबारियों की सूचना समय-समय पर देते हैं। इसी तरह की एक सूचना पर एसटीएफ की टीम ने राऊ बायपास पर एक कार में तस्करी कर ले जा रहा एक क्विंटल गांजा जब्त किया है। पांच आरोपियों को दबोचा गया ये अंतरप्रांतीय गांजा तस्कर निकले। ये सेंधवा से किसी को गांजा सप्लाय करने इंदौर आए थे। गांजे की कीमत करीब एक करोड़ रुपए बताई गई है। सभी आरोपियों को 9 दिसंबर तक रिमांड पर लिया गया। इनसे कई तस्करों के राज खुल सकते हैं।

एसटीएफ एसपी मनीष खत्री ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि एक स्विफ्ट कार एमएच 04 डीआर 1910 सेंधवा से इंदौर के लिए निकली हैं, जिसमें बड़ी संख्या में अवैध रुप से गांजा रखा है। ये किसी बदमाश को इंदौर में गांजा सप्लाय करने वाले हैं। इस सूचना के बाद एक टीम को उक्त कार की घेराबंदी के लिए लगाया गया। टीम ने घेराबंदी कर कार पकड़ी, तलाशी में कार से एक क्विंटल से अधिक गांजा जब्त हुआ। आरोपियों के नाम शिवाजी पावरा पिता बिश्या पावरा निवासी ग्राम लाकडिय़ा हनुमान थाना सांगवी धुले महाराष्ट्र, अश्विन पावरा पिता लक्ष्मण पावरा निवासी ग्राम दुरबडिय़ा सांगवी धुले महाराष्ट्र, अविनाश पिता सुरेश पावरा निवासी ग्राम सुले सांगवी धुले महाराष्ट्र, सुमित जमरा पिता भुरसिंह जमरा निवासी चर्च कॉलोनी, एबी रोड़ सेन्धवा बड़वानी और अक्षय पिता हिम्मत आर्य निवासी ग्राम दुगानी वरला बड़वानी बताए गए हैं। पुलिस ने इनसे 100 किलो 185 ग्राम गांजा जब्त किया, जिसकी अंतरराष्ट्रीय कीमत एक करोड़ रुपए हैं। पुलिस ने स्विफ्ट कार, 5 मोबाइल और 30 हजार रुपए भी जब्त किए।

हर सप्ताह लाते थे तस्करी के लिए गांजा :

एसपी खत्री ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि दो लड़के एक माह से हर सप्ताह गांजा लेकर इंदौर आ रहे हैं। इस सूचना के बाद इंस्पेक्टर एम.ए. सैयद, संजय बघेल, झनक लाल, प्रशांत परिहार, विवेक द्विवेदी को जांच पड़ताल के लिए लगाया गया। इस पर टीम को सूचना मिली कि एक कार में कुछ लोग गांजा सप्लाय करने के लिए आ रहे हैं। इसके बाद ही उक्त कार्रवाई की गई। आरोपी शिवाजी पावरा महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, गुजरात, आदि रा'यों में बड़े पैमाने पर गांजे की सप्लाय उसके गांव के ही अविनाश पावरा, सुमित व अक्षय के माध्यम से करता है। शिवाजी स्वयं गांजा की खेती अपने गाव के पास सुनसान स्थान में करता है। साथ ही वह अन्य लोगों से भी करवाता है। वह कई बार खरगोन एवं बड़वानी जिले के लोगों से गांजा लेकर सप्लाय करवाता है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT