युवतियां भी कर रही सरेबाजार गुंडागर्दी
युवतियां भी कर रही सरेबाजार गुंडागर्दी Neha Shrivastava - RE
क्राइम एक्सप्रेस

Indore : कैसी स्मार्ट सिटी...! युवतियां भी कर रही सरेबाजार गुंडागर्दी

राज एक्सप्रेस

इंदौर, मध्यप्रदेश। अब तो शहर में युवतियों की ऐसी हरकतें नजर आने लगी हैं कि लगता है कि सभी लेडी डान बनना चाहती हैं। मां अहिल्या की नगरी में ऐसी घटनाओं का कारण समझ में नहीं आता कि स्मार्ट सिटी में रहने वालों को क्या होता जा रहा है, ऐसी घटनाओं से सिर शर्म से झुक जाता है। युवतियों की गुंडागर्दी के दो मामले सामने आए हैं। पहले मामले में चार युवतियों ने एक विधवा युवती के साथ भरे बाजार में मारपीट की, उस पर हमला किया और उसका मोबाइल भी तोड़ दिया। पुलिस तक मामला पहुंचने के बाद अब वायरल वीडियो से हमलावर युवतियों की तलाश की जा रही है। दूसरी वारदात में एक पब के बाहर हो रहे विवाद में एक पुलिसकर्मी समझाइश देने पहुंचा तो युवती ने उसकी कालर पकड़ ली। उसका साथी युवक चाकू लेकर लपका। चाकूबाज युवक के खिलाफ पुलिस ने आम्र्स एक्ट की कार्रवाई की है।

पहला मामला - विधवा पर टूट पड़ी चार युवतियां

एलआईजी चौराहे के पास एक चाय की दुकान पर पहुंची विधवा युवती और चार युवतियों की घूर कर देखने की बात को लेकर बहस हो गई। बहस इतनी बढी की चार युवतियों ने विधवा को सड़क पर पटककर बाल खींचते हुए उस पर लात घूंसे बरसाना शुरु कर दिये। इस दौरान वहां काफी भीड़ लग गई लोग तमाशा देखते रहे लेकिन किसी ने भी बीच बचाव की कोशिश नहीं की,विधवा के पेट पर भी लात मारी गई और उसका मोबाइल भी तोड़ दिया गया। पीड़िता ने एमआईजी थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज करवाई।

युवती ने पुलिस को शिकायत में बताया कि वह धेनु मार्केट में नौकरी करती है। शुक्रवार की रात को भाई के साथ एलआईजी इलाके में पहुंची थी। वहां मेघा मालवीय, टीना सोनी, पूनम अहिरवार ने मुझे देखते ही बिना किसी बात के मारपीट शुरू कर दी। पूनम ने मेरा हाथ पकड़ा और टीना ने रॉड से हमला किया। एक पत्थर मेरे सिर पर भी मार दिया। मेघा ने मेरे पेट पर भी लात घूंसे मारे इसके कारण मेरे सिर,गले,पेट पर चोट आई है। तीनों ने मुझे जान से मारने की धमकी भी दी थी।

एमआईजी पुलिस के मुताबिक घटना की सूचना मिलते ही पुलिस टीम स्पाट पर पहुंची थी तब तक हमलावर युवतियां वहां से फरार हो चुकी थी। उनकी तलाश की जा रही है। आरोपी युवतियों में से एक मूल रुप से शाजापुर की रहने वाली है। दो जनता क्वार्टर और एक स्कीम 136 की रहने वाली है। इनके बारे में पुलिस को जानकारी मिल गई है। उनके खिलाफ धारा 294,506 एवं 323 में केस दर्ज कर लिया है। जल्द ही गिरफ्तार कर कार्रवाई की जाएगी।

टीआई अजय वर्मा ने बताया कि पीडि़ता प्रिया वर्मा के पति का देहांत हो चुका है। वह धेनु मार्केट में एक पेस्टी साइड की दुकान पर सेल्स गर्ल है। उसने मारपीट में इन हमलावर युवतियों के नाम बताए हैं। आरोपी युवतियों में एक मेघा मालवीय मूल रुप से शाजापुर की रहने वाली है। दो जनता क्वार्टर और एक स्कीम 136 की रहने वाली है। मेघा मालवीय ने कुछ दिनों पहले एमआईजी थाने पर मोहसीन नामक युवक के खिलाफ केस दर्ज करवाया था। इसके अलावा पलासिया में भी मेघा ने रेप का केस दर्ज करवाया है। इनके बारे में सुराग मिल गए हैं,इन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

वायरल वीडियो से सामने आया था मामला :

युवतियों की सरेबाजार गुंडागर्दी का मामला सोशल मीडिया पर एक वायरल वीडियो से सामने आया था। शुक्रवार की रात को होने वाली ये घटना सोमवार को सामने आई। उसके बाद पुलिस वीडियो के आधार पर मारपीट करने वाली युवतियों की तलाश कर रही है। पुलिस को युवतियों के बारे में कुछ अहम सुराग मिले हैं। इसके आधार पर पुलिस ने दावा किया है कि आरोपी युवतियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

दूसरा मामला - पब के बाहर छेड़छाड़ पर निकाला चाकू

विजयनगर में पीचर्स पब से दूसरा मामला सामने आया है। यहां छेड़छाड़ की बात को लेकर दो गुटों के बीच विवाद हो गया। विवाद के दौरान ही एक युवक ने चाकू निकालकर हवा में लहराना शुुरु कर दिया। विवाद के दौरान क्राइम ब्रांच का कांस्टेबल धर्मेंद्र बीच बचाव करने पहुंचा तो युवक उस पर चाकू लेक लपका। युवती ने तो उसका कालर भी पकड़ लिया। विजयनगर पुलिस सूचना बाद वहां पहुंची और विवाद शांत करवाने के साथ ही पब भी बंद करवा दिया गया। पुलिस ने चाकूबाज युवक के खिलाफ आम्र्स एक्ट के तहत कार्रवाई की है।

बताते हैं कि विजयनगर में पीचर्स पब में बीती राय छेड़छाड़ की बात को लेकर दो गुटों के बीच विवाद हो गया। विवाद के दौरान जसप्रीत नामक युवक ने चाकू भी निकाल लिया। क्राइम ब्रांच के कांस्टेबल धर्मेंद्र वहां बीच बचाव करने पहुंचा तो युवक उस पर भी चाकू लेकर लपका। एक युवती ने तो कांस्टेबल की कालर भी पकड़ ली। विजयनगर पुलिस सूचना के बाद स्पाट पर पहुंची और जसप्रीत एवं युवती को थाने लाया गये पुुलिस ने जसप्रीत के खिलाफ आम्र्स एक्ट की कार्रवाई की है। उल्लेखनीय है कि शहर में चल रहे पब पर कई बार कार्रवाई हो चुकी है। देर रात तक तय समय के बाद भी ये खुले रहते हैं। इन पब पर देर रात रईसजादे पहुंचते हैं और नशे में अक्सर हुड़दंग करते हैं। शहर की संस्कृति पर बदनुमा दाग की तरह पब पर कई कार्रवाई होने के बाद भी इनका उचित समाधान नहीं निकल पा रहा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT