कांग्रेस नेता गज्जू सोनकर
कांग्रेस नेता गज्जू सोनकर Social Media
क्राइम एक्सप्रेस

जबलपुर : कांग्रेस नेता गज्जू सोनकर का बाप फरार, ईनाम घोषित

Author : राज एक्सप्रेस

जबलपुर, मध्य प्रदेश। हनुमानताल क्षेत्रातंर्गत भानतलैया में कुख्यात जुआ फड़ संचालित करने और अपने घर को अवैध हथियारों का गोदाम बनाने के आरोप में जुआ किंग में शुमार कांग्रेस नेता गजेंद्र उर्फ गज्जू सोनकर और उनके सहयोगियों पर पुलिस का शिकंजा कसता चला जा रहा है। तीन दिन की दोबारा रिमांड मिलने के बाद पुलिस ने गज्जू और उसके भाई सोनू से पुनरू पूछताछ शुरु कर दी है। वहीं बुधवार को गज्जू के पिता राजकुमार उर्फ नाटी बाबू सोनकर दत्तक पुत्र ओमप्रकाश उर्फ बबूआ सोनकर समेत जुआ फड़ पर छापे के दौरान चकमा देकर भागे नरसिंहपुर के चर्चित जुआरी भाईलाल पटेल पर पुलिस कप्तान सिद्धार्थ बहुगुणा ने पांच-पांच हजार का ईनाम घोषित कर दिया है।

यहां तलाश जारी, वहां सरेंडर की तैयारी :

सूत्रों के मुताबिक बताया जाता है कि छापा कार्रवाई के दौरान फरार हुए मैनेजर और इस प्रकरण में ईनामी आरोपी रजनीश वर्मा की तलाश के लिए पुलिस लगातार संभावित स्थानों में दबिश देने में जुटी है। वहीं कहा जा रहा है कि रजनीश पुलिस के हाथ नहीं लगे इसके लिए रिमांड खत्म होने का इंतजार किया जा रहा है ताकि उसको सीधे कोर्ट में सरेंडर करवा सकें। दरअसल रजनीश की गिरफ्तारी इस प्रकरण में कई चौंकाने वाले खुलासे कर सकती है।

इनकी गिरफ्तारी, बाकि काट रहे फरारी :

गौरतलब है कि जुआ फड़ और अवैध हथियारों का जखीरा बरामद होने के बाद पुलिस इस प्रकरण में कांग्रेस नेता गजेन्द्र उर्फ गज्जू सोनकर, भाई सोनू उर्फ महेन्द्र सोनकर को ही गिरफ्तार करने में सफलता अर्जित कर सकी है। जबकि पिता राजकुमार उर्फ नाटी बाबू सोनकरए दत्तक पुत्र ओमप्रकाश उर्फ बबूआ सोनकर, मशहूर जुआरी भाईलाल पटेल समेत मैनेजर रजनीश वर्मा अब भी फरारी में चल रहे हैं।

नहीं मिली जुआरियों को जमानत :

सूत्रों के मुताबिक बताया जाता है कि जुआ फड़ से पुलिस ने 41 जुआरियों को हिरासत में लेकर माननीय न्यायालय में पेश किया था, जहां से सभी को जेल भेज दिया गया है। बताया जाता है कि उपरोक्त सभी आरोपियों को अभी तक जमानत न देकर जेल में ही रखा गया है।

थाना से गायब मोबाइल की चर्चा :

सूत्रों के मुताबिक बताया जाता है कि जुआ फड़ में दबिश और अवैध हथियारों का जखीरा मिलने के बाद गज्जू और सोनू को हिरासत में लेकर डेढ़-डेढ़ लाख रूपये के दो मोबाइल जब्त कर लिए थे। बताया जाता है कि थाना पहुंचने के बाद सोनू का मोबाइल तो जस का तस मिल गया मगर गज्जू का मोबाइल रहस्यमय परिस्थितियों में गायब हो गया।

फैक्ट्री मेड रिवाल्वर की पड़ताल जारी :

सूत्रों के मुताबिक बताया जाता है कि अवैध हथियारों के जखीरे में फैक्टी मेड की दो रिवाल्वर भी बरामद की गई है जो कि सिर्फ लायसेंस धारक को ही मिल सकती है। पुलिस दोनों रिवाल्वरों की पड़ताल में जुटी है ताकि यह पता लगाया जा सकें इनके पास तक वह कैसे और किस माध्यम से पहुंची थी। वहीं गज्जू ने जिले में एकमात्र लायसेंस शस्त्रों की रिपेयरिंग करने वाले कटंगा क्रांसिग स्थित एक आरर्मोरर को तीन क्षतिग्रस्त एयरगन बनने के लिए दी थी। पुलिस ने आरर्मोरर को भी उठाकर पूछताछ शुरु कर दी है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT