दहेज़ प्रताड़ना का केस दर्ज
दहेज़ प्रताड़ना का केस दर्ज Priyanka Yadav
क्राइम एक्सप्रेस

दहेज के लिए प्रताड़ित कर घर से निकाला, पीड़िता ने थाने में दर्ज कराई शिकायत

Author : Priyanka Yadav

जबलपुर, मध्यप्रदेश। एक तरफ जहां वैश्विक महामारी कोरोना का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है वहीं दूसरी तरफ अप्रत्याशित घटनाओं में लगातार बढ़ोत्तरी होती जा रही है इस बीच अब तेजी से बढ़ रहे हैं दहेज प्रताड़ना के मामले, बता दें कि मध्यप्रदेश की बेटी को महाराष्ट्र के दहेज के लालची ससुराल वालों ने दहेज के लिए प्रताड़ित कर घर से निकाला और पति की दूसरी शादी कराने की धमकी दी, पीड़िता ने गोहलपुर थाने में शिकायत दर्ज कराई।

जानिए पूरी खबर

मिली जानकारी के मुताबिक चारखंभा निवासी गुलफसा परवीन की शादी 2019 को महाराष्ट्र निवासी मोहम्मद शहवाज से हुई थी, बता दें कि शादी में ही ससुराल वालों ने दहेज में 25 हजार रुपए मेहर समेत अन्य घरेलू सामान दिया था वही शादी के बाद से ही पति उस पर मायके से पांच लाख रुपए लाने का दबाव डालने लगा। शादी के बाद दो साल में ही घर से मारपीट कर निकाल दिया।

बेटी पैदा होने पर बढ़ गया जुल्म :

बताया जा रहा है कि पीड़िता ने जब बेटी को जन्म दिया, तो जुल्म और बढ़ गया क्योंकि वे लोग बेटा चाहिए थे इसके बाद ससुराल वालों ने पीड़िता को मायके में छोड़ दिया कि उसके शौहर की अब दूसरी शादी करेंगे। जिसके बाद पीड़िता ने दर्ज कराई शिकायत, महिला ने गोहलपुर थाने में महाराष्ट्र निवासी पति, सास-ससुर व ननदों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का केस दर्ज कराया।

बता दें कि महिला के शिकायत पर गाेहलपुर पुलिस ने दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज कर जांच में लिया है गोहलपुर पुलिस ने मामले में पति समेत ससुराल वालों के खिलाफ धारा 498, 294, 506 भादवि एव 3, 4 दहेज अधिनियम का केस दर्ज कर जांच में लिया है। आपको बताते चलें कि, इससे पहले भी ऐसे कई मामले आ चुके हैं, नीचे दी गई लिंक पर क्लिक कर पढ़ें खबर- दूल्हे ने दहेज में मांगे 25 लाख, दुल्हन ने दर्ज कराया दहेज उत्पीड़न का केस

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT