पकड़ा गया पाकिस्तान के लिए जासूसी करने वाला कश्मीरी बीएसएफ जवान
पकड़ा गया पाकिस्तान के लिए जासूसी करने वाला कश्मीरी बीएसएफ जवान Social Media
क्राइम एक्सप्रेस

पकड़ा गया पाकिस्तान के लिए जासूसी करने वाला कश्मीरी बीएसएफ जवान

Author : News Agency

अहमदाबाद। गुजरात पुलिस के आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने सरहदी जिले कच्छ में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) में तैनात कश्मीर के मूल निवासी एक जवान को पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के आरोप में आज गिरफ़्तार कर लिया।

एटीएस की ओर से मिली आधिकारिक जानकारी के अनुसार मूल रूप से कश्मीर के राजौरी जिले के सरोला गांव निवासी मोहम्मद सज्जाद को आज भुज में बीएसएफ मुख्यालय से पकड़ा गया। वह पैसे के एवज में पाकिस्तानी खुफ़िया एजेंसी आईएसआई को बीएसएफ के बारे में संवेदनशील सूचनाएं भेजा करता था। वह 2012 में बीएसएफ में भर्ती हुआ था और उससे पहले पाकिस्तान भी गया था और वहां कऱीब डेढ़ महीने तक रहा था।

कच्छ जिले में बीएसएफ की 74 वीं बटालियन की ए कंपनी में तैनात सज्जाद को जासूसी के एवज में पाकिस्तान से पैसे मिलते थे जिसे वह अपने भाई वाजिद और अन्य परिचित इक़बाल के बैंक खाते में मंगाया करता था। उनसे सम्भवत: उम्र सीमा पार कर जाने के बाद फर्जी उम्र प्रमाण पत्र के आधार पर बीएसएफ में प्रवेश किया था। इससे पहले वह त्रिपुरा में तैनात था। उसके पास से दो मोबाइल फ़ोन भी बरामद किए गए हैं। जिस नम्बर से उसने गुप्त सूचनाएं भेजी हैं उसका सीम उसके नाम से ही है।

वह व्हाटस ऐप के जरिए सूचनाएं पाकिस्तान भेजता था। बताया जाता है कि वह पाकिस्तान में जिसे सूचनाए भेजता था उसे 'चचा' के नाम से सम्बोधित करता था। पूरे मामले की विस्तृत पड़ताल की जा रही है। इस बात की भी जांच की जा रही है कि वह किसी षड्यंत्र के तहत बीएसएफ में शामिल हुआ था अथवा बाद में वह पैसे की लालच में जासूस बन गया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT