महाराष्ट्र की हिस्ट्रीशीटर गैंग करवा रही थी प्रॉपर्टी मालिकों पर झूठे केस
महाराष्ट्र की हिस्ट्रीशीटर गैंग करवा रही थी प्रॉपर्टी मालिकों पर झूठे केस सांकेतिक चित्र
क्राइम एक्सप्रेस

महाराष्ट्र की हिस्ट्रीशीटर गैंग करवा रही थी प्रॉपर्टी मालिकों पर झूठे केस

Author : राज एक्सप्रेस

हाइलाइट्स :

  • फरार बदमाश को क्राइम ब्रांच ने पकड़ा

  • आरोपी पर कई राज्यों में दर्ज हैं प्रकरण

इंदौर, मध्यप्रदेश। क्राइम ब्रांच की टीम ने एक कुख्यात बदमाश को गिरफ्तार किया है। आरोपी ने महाराष्ट्र की हिस्ट्रीशिटर गैंग के साथ मिलकर प्रापर्टी मालिकों पर विभिन्न राज्यों में फर्जी मुकदमा दर्ज करवाए थे। उसकी कई राज्यों की पुलिस को तलाश थी।

एएसपी (क्राइम) गुरूप्रसाद पाराशर ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि आरोपी सलीम उर्फ गफ्फार खान कई राज्यों से फरार चल रहा है। वह एक दो दिन से इंदौर आया हुआ है। इस पर टीम ने ग्रीन पार्क कालोनी चंदन नगर क्षेत्र में दबिश देकर सलीण उर्फ गफ्फार को पकड़ा, जो कि थाना धामनोद जिला धार के एक प्रकरण में भी फरार पाया गया। इस पर उसे अग्रिम कार्रवाई हेतु धामनोद पुलिस के सुपुर्द किया गया है। उसके संबंध में गोवा व असम पुलिस को भी सूचना दी गई है जिनके द्वारा प्रोडक्शन वारंट जारी कर उसकी औपचारिक गिरफ्तारी ली जाएगी।

ये है मामला :

एएसपी के अनुसार किशोर काकूमल केसवानी व दीपक केसवानी मूलरूप से जिला ठाणे महाराष्ट्र के रहने वाले हैं। इन्होंने अनिल भगवानदास जयसिंघानी, गफ्फार खां, अनिल राजवानी तथा हीरो केवलरमानी व अन्य के विरूद्ध यह शिकायत की गई है कि अनावेदकगणों द्वारा उनके विरूद्ध मप्र में बलात्कार एवं 307 के झूठा प्रकरण दर्ज कराने का प्रयास किया गया है। अत: षड्यंत्र में शामिल लोगों के विरूध्द अपराधिक प्रकरण दर्ज किया जाए।

मामले की जांच क्राइम ब्रांच इंदौर द्वारा की गई जिसमें यह बात प्रकाश में आई कि आवेदक की उल्हासनगर स्थित प्रापर्टी को दबाव डालकर हथियाने का प्रयास करने वाले लोग असफल रहे तो उल्हासनगर के ही हिस्ट्रीशीटर बदमाश अनिल भगवानदास जयसिंघानी को प्रापर्टी हथियाने के षड्यंत्र में शामिल कर लिया। 2015 से अनिल जयसिंघानी ने केसवानी की प्रापर्टी को हथियाने के लिए हस्तक्षेप कर रहा था। आवेदकगणों से जान से मारने की धमकी देकर विवाद किया था। आवेदक द्वारा महाबलेश्वर जिला सतारा थाने में रिपोर्ट कराई गई थी। बाद आवेदक द्वारा किसी साजिश व झूठा केस में उसके अथवा उसके परिजनों को षड्यंत्रपूर्वक फंसाये जाने की आशंका को लेकर बदमाश जयंसिघानी के विरूद्ध शिकायत संबंधित थाने व अन्य सरकारी कार्यालय में दी गई थीं। पुलिस ने बताया कि पूर्व में भी आरोपी सलीम उर्फ गफ्फार खान को क्राइम ब्रांच इंदौर ने 2017 में वन्य जीव सरक्षंण अधिनियम 1972 के तहत गिरफ्तार किया जाकर दो नग शेर के नाखून जब्त किए थे। फिलहाल आरोपी से धामनोद पुलिस पूछताछ कर रही है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT