इंदौर में दो अलग-अलग मामलों में एक महिला और एक युवक की मौत
इंदौर में दो अलग-अलग मामलों में एक महिला और एक युवक की मौत सांकेतिक चित्र
क्राइम एक्सप्रेस

इंदौर में दो अलग-अलग मामलों में एक महिला और एक युवक की मौत

Author : राज एक्सप्रेस

इंदौर, मध्यप्रदेश। इंदौर में दो अलग-अलग मामलों में एक महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई और एक युवक की शराब के साथ एसिड गटक जाने से मौत हो गई। दोनों मामलों में पुलिस ने मार्ग कायम कर लिया है।

पहला मामला : महिला की संदिग्ध मौत, पति पर शक

जूनी इंदौर इलाके में रहने वाली 29 वर्षीय महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। पति ने बिना किसी को सूचना दिए सुबह छह बजे महिला का अंतिम संस्कार कर दिया। मायके वालों को पता चला तो वे इंदौर पहुंचे और पुलिस को शिकायत की। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले में जांच शुरू कर दी है।

मृतका की मां ने बताया कि चार साल पहले वर्षा ने कोरियर कंपनी में काम करने वाले प्रवीण से लव मैरिज की थी। इनकी तीन साल की एक बेटी भी है। मां ने आरोप लगाया कि प्रवीण ने उनकी बेटी को गला दबाकर मारा है। एक साल पहले प्रवीण ने मारपीट की थी, जिससे वर्षा के कान का पर्दा फट गया था। इस कारण वह मानसिक रूप से परेशान रहने लगी थी। इसके बाद भी कई बार झगड़ा हुआ है। बुधवार को मौत के बाद प्रवीण ने किसी को फोन पर भी सूचना नहीं दी।

टीआई आरएनएस भदौरिया के अनुसार मृतका वर्षा यादव नि. करुणासागर अपार्टमेंट की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई। पति प्रवीण ने सुबह छह बजे महिला के माता-पिता को बताए बिना ही सुबह छह बजे उसका अंतिम संस्कार भी कर दिया। किसी परिचित ने जब शाजापुर में रहने वाली उसकी मां मंजुला को सूचना दी, इसके बाद परिजन इंदौर आए, लेकिन बेटी के अंतिम संस्कार का पता चला। इसके बाद वे सीधे थाने पहुंचे और वहां प्रवीण की शिकायत कर वर्षा की मौत के मामले में जांच करने के लिए कहा। पुलिस ने मर्ग कायम किया है। पुलिस मामले को संदिग्ध मान रही है, घटनास्थल की जांच की जाएगी। वहीं महिला की अस्थियों को भी फोरेंसिक लैब भेजकर मौत के कारणों का पता लगाया जाएगा।

दूसरा मामला : युवक ने शराब के साथ गटका एसिड, मौत

पति शराब पीकर अक्सर विवाद करता था, नाराज होकर पत्नी अपने मायके चली गई। वह 15 दिन नहीं लौटी तो पति ने शराब के साथ एसिड पी लिया। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

मामला तेजाजी नगर थाना क्षेत्र का है। मृतक का नाम लखन पिता राजनाथ है। वह पुताई का काम करता था। लखन के काका उमेश ने बताया कि लखन शराब पीने का आदी था। अक्सर वह घर में विवाद करता था। इस बात से नाराज होकर उसकी पत्नी 15 दिन पहले अपने मायके चली गई थी। लखन इस बात को लेकर तनाव में था। बीती रात घर में ही उसने शराब के साथ एसिड गटक लिया। रिश्तेदारों ने उसे तड़पते हुए देखा तो अस्पताल पहुंचाया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। तेजाजी नगर पुलिस ने मर्ग कायम किया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT