5.5 करोड़ रुपए निकालने वाले गिरोह के 3 सदस्य पुलिस की गिरफ्त में
5.5 करोड़ रुपए निकालने वाले गिरोह के 3 सदस्य पुलिस की गिरफ्त में सांकेतिक चित्र
क्राइम एक्सप्रेस

साढ़े 5 करोड़ रुपए निकालने वाले गिरोह के 3 सदस्यों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

राज एक्सप्रेस

ग्वालियर, मध्यप्रदेश। मुंबई क्राईम ब्रांच के अधिकारियों द्वारा पुलिस अधीक्षक ग्वालियर अमित सांघी से संपर्क कर उनको बताया गया कि अज्ञात गिरोह द्वारा मुंबई स्थित बैंक ऑफ बहरीन एंड कुवैत का सर्वर हैक कर उनके खातों से 5 करोड़ 50 लाख रुपए की राशि निकाल ली है। जिसका प्रकरण मुंबई क्राईम ब्रांच में दर्ज किया जा कर उक्त गिरोह की तलाश की जा रही थी।

प्रकरण की विवेचना के दौरान मुंबई क्राईम ब्रांच को ज्ञात हुआ कि गिरोह का सरगना नाईजीरियन नागरिक है तथा गिरोह के एक सदस्य को दिल्ली से गिरफ्तार कर पूछताछ करने पर उसने बताया कि गिरोह के अन्य तीन साथी ग्वालियर जिले के बंशीपुरा क्षेत्र के निवासी है। उक्त घटना की गंभीरता को दृष्टिगत रखते हुए पुलिस अधीक्षक द्वारा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर-पूर्व राजेश डंडोतिया को उक्त आरोपियों को पकड़ने हेतु निर्देशित किया। जिस पर से आरोपियों को पकड़ने हेतु नगर पुलिस अधीक्षक मुरार रत्नेश तोमर के मार्गदर्शन में पुलिस टीम का गठन किया गया।

पुलिस टीम प्रभारी गजेन्द्र धाकड़ द्वारा मय पुलिस टीम के थाना मुरार क्षेत्रांर्तगत बंशीपुरा क्षेत्र की घेराबंदी कर उक्त तीनों संदिग्ध आरोपियों को धरदबोचा। पुलिस द्वारा पकड़े गये आरोपियों से पूछताछ करने पर उन्होने बताया कि 14, 15 अगस्त को उन्होने अपने गिरोह के साथ मिलकर मुंबई स्थित बैंक ऑफ बहरीन एंड कुवैत का सर्वर हैक कर खातों मे जमा 5 करोड़ 50 लाख रूपए इंटरनेट बैंकिंग के जरिये ट्रांसफर कर लिये थे। थाना सिरोल पुलिस द्वारा शुक्रवार को उक्त तीनों आरोपियों को ट्रांजिस्ट रिमांड पर मुंबई क्राईम ब्रांच की टीम को सुपुर्द किया गया।

इनकी रही सराहनीय भूमिका :

उक्त गिरोह के सदस्यों को पकड़ने में थाना प्रभारी सिरोल गजेन्द्र सिंह धाकड़, उनि. अभिनव शर्मा, आर. जितेन्द्र सिंह, सलमान खान, रामप्रीत गुर्जर, राकेश मीणा, प्रमोद रावत एवं मुंबई क्राईम ब्रांच की टीम की सराहनीय भूमिका रही।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT