आईपीएल का सट्टा पकड़ा
आईपीएल का सट्टा पकड़ा Social Media
क्राइम एक्सप्रेस

इंदौर : शिवसागर कालोनी में पकड़ा क्रिकेट सट्टा

Author : Pradeep Chauhan

इंदौर, मध्य प्रदेश। शहर में आन लाइन क्रिकेट सटोरियों की धरपकड़ के लिए पुलिस ने विशेष अभियान छेड़ रखा है। इसके तहत राजेंद्रनगर में आईपीएल सट्टे का भंडाफोड़ आधा दर्जन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। ये सभी प्रतिष्ठित परिवार के सदस्य हैं, एक आरोपी रतलाम का भी है। आरोपियों से 75 हजार नकद एवं 14 लाख रुपए का सट्टे का हिसाब-किताब मिला है।

क्राइम ब्रांच की टीम द्वारा आई पी एल मैचों पर आनलाईन सट्टा खिलाने वाले आरोपियों का पता लगाने के लिए इनफारमर्स को सक्रिय किया गया है। टीम को सूचना मिली थी कि राजेन्द्रनगर इलाके की शिवसागर कॉलोनी में कुछ लोग बड़े स्तर पर आईपीएल के सट्टे का ऑनलाईन गोरखधंधा कर रहे हैं। टीम ने राजेंद्रनगर पुलिस के साथ संयुक्त कार्यवाही करते हुए शिवसागर गमले वाली पुलिया के पास राजेन्द्रनगर पहुंचकर एक फ्लैट पर छापा मारा। वहां कुछ लोग फोन कॉल के जरिये ग्राहकों से हार जीत के दाव के लिये पैसों की बातचीत कर रहे थे। जिन ग्राहकों के सट्टे के लिये पैसें तय हो जा रहे थे उनका हिसाब किताब डायरी में लिखकर लैपटॉप के सिस्टम में सट्टे की वेबसाईट पर अपडेट किया जा रहा था। पुलिस टीम ने कार्यवाही करते हुये 6 लोगों को गिरफ्तार किया। इनमें रितेश भवनानी पिता राजकुमार भवनानी, साधु वासवानी नगर, राजीव पिता ज्ञानचन्द्र इसरानी, रेजेंसी सिलिकॉन, सत्यानंद पिता भारत बोहरा, शिवसागर सिटी, आकाश पिता नरेश खत्री, त्रिवेणीनगर, सौरभ पिता ऋषभ जैन, रतलाम, मोहित पिता संतोष चौधरी, काणा बाग कॉलोनी हैं।

सट्टा खिलाने वाले आरोपी

आरोपीगण दिल्ली केपिटल्स और राजस्थान रॉयल्य के मध्य खेले गये आईपीएल मैच पर सट्टे भाव तय कर अवैध कारोबार कर रहे थे । इनके कब्जे से मौके से 1 लैपटॉप, 1 टीवी, 1 मॉडेम, 19 मोबाईल , 1 केलकुलेटर, डायरियां व रजिस्टर जिनमें करीबन 14 लाख रूपये के सट्टे का हिसाब जब्त किया गया। इसके अलावा 75 हजार रूपये नगद मौके से जप्त किये गये हैं। आरोपियों ने कुछ माह पूर्व ही किराये का फ्लेट लिया था जिसमें वह अवैध रूप से आईपीएल मैचों के सट्टे पर हार जीत के दाव लगाने का अवैध कारोबार कर रहे थे। राजेंद्रनगर पुलिस ने केस दर्ज किया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT