जयसिंहनगर : बीजेपी के मंडल महामंत्री के घर पुलिस की रेड !
जयसिंहनगर : बीजेपी के मंडल महामंत्री के घर पुलिस की रेड !  राजएक्सप्रेस, संवाददाता।
क्राइम एक्सप्रेस

जयसिंहनगर : बीजेपी के मंडल महामंत्री के घर पुलिस की रेड !

Author : राज एक्सप्रेस

शहडोल, मध्य प्रदेश। क्षेत्रान्तर्गत नशीले मादक पदार्थो की अवैध बिक्री की लगातार सूचनाएं प्राप्त हो रही थीं, जिस पर विशेष टीम और थाना जयसिंहनगर द्वारा संयुक्त कार्रवाई करते हुए प्रभांशु गुप्ता पिता सुभाषचन्द्र गुप्ता निवासी खुशरवाह को सदाबहार किराना एवं जनरल स्टोर से 50 नग कोरेक्स सिरप के साथ गिरफ्तार करने की महत्वपूर्ण कार्रवाई की गई है।

आरोपी प्रभांशु गुप्ता सदाबहार किराना एवं जनरल स्टोर की आड़ में बड़े पैमाने पर प्रतिबंधित कोरेक्स सिरप को बेच रहा था। आरोपी द्वारा 320 रूपयें प्रति नग की दर से जेटकॉफ नामक नशीला सीरप अपनी दुकान से बेचा जा रहा था जिसे कब्जे से 50 नग जेटकॉफ नामक प्रतिबंधित सीरप एक नग मोबाइल फोन एवं 650 रुपए जब्त किये, जाकर आरोपी के विरुद्ध ड्रग कन्ट्रोल अधिनियम एवं एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है।

कई फोटोग्राफ्स मिले :

गिरफ्तार आरोपी के मोबाईल फोन का तकनीकी विश्लेषण किये जाने पर बड़े पैमाने पर नशीला सीरप के कई फोटोग्राफ्स एवं इनके खरीदी विक्रय संबंधी जानकारी होना पाई गई है, आरोपी प्रभांशु ऑनलाईन वॉलेट के माध्यम से पैसों का लेनदेन करता रहा है। आरोपी भाजपा मंडल महामंत्री का भाई बताया जा रहा है जो कि कई माह से इस अवैध कारोबार में संलिप्त रहा है, सत्ता की आड़ में बचते आ रहे किराना व्यवसायी पर आखिरकार पुलिस ने रेड मार ही दी। सुनियोजित तरीके से इस पूरे काम को अंजाम दिया गया और आगे भी पुलिस अधीक्षक के मार्ग दर्शन में जयसिंहनगर क्षेत्र सहित पूरे जिले में इस अवैध कारोबार पर पैनी नजर रखी जा रही है।

सोशल मीडिया के माध्यम से व्यापार :

आरोपी प्रभांशु गुप्ता इंजिनियरिंग स्नातक होकर आदित्य हार्डवेयर और सदाबहार किराना एवं जनरल स्टोर संचालित कर रहा था और सोशल मीडिया इत्यादि साईट्स के माध्यम से इन व्यवसायों की आड़ में अवैध नशीले सीरप का कारोबार संचालित कर रहा था। आरोपी प्रभांशु गुप्ता से पूछताछ में कई महत्वपूर्ण जानकारियां एवं नशीला सीरप कारोबारियों के बारे में जानकारी प्राप्त हुई है।

इन्होंने की कार्रवाई :

पुलिस अधीक्षक की विशेष टीम और थाना जयसिंहनगर के निरीक्षक नरबद सिंह धुर्वे, थाना स्टाफ और सहायक उप निरीक्षक अमित दीक्षित, आरक्षक अभिषेक दीक्षित, अजीत सिंह चौहान, विकास मिश्रा, कृष्णा मिश्रा, आकाश सिंह की उल्लेखनीय भूमिका रहीं है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT