खाचरौद के आठ कालोनाइजरो पर पुलिस ने दर्ज की एफआईआर
खाचरौद के आठ कालोनाइजरो पर पुलिस ने दर्ज की एफआईआर सांकेतिक चित्र
क्राइम एक्सप्रेस

खाचरौद के आठ कालोनाइजरों पर पुलिस ने दर्ज की एफआईआर

Author : Gaurav Kapoor

खाचरौद, मध्य प्रदेश। खाचरौद तहसील में सर्वसुविधा का प्रलोभन देकर कृषि भूमि पर प्लाट काट भोली-भाली जनता से ठगी करने वाले भू माफियाओं पर प्रशासन ने की कार्यवाही की शुरुवआत। कई बागड़ बिल्ले प्रशासन की कार्रवाई से बाहर।

रविवार को थाना खाचरौद के आठ भस्मासुर कालोनाइजरों पर नपा सीएमओ की शिकायत पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है।

एक वर्ष पूर्व दर्ज एफआईआर में अब तक नहीं हुई गिरफ्तारी :

आपको बता दें कि अवैध कालोनी काटने वाले छाजेड़ बंधुओं पर खाचरौद नपा ने एक वर्ष पूर्व प्रकरण कायम करवाया था जिसमें भाजपा नेता अनिल छाजेड़ उनकी पत्नी एवं कांग्रेस के पूर्व शहर अध्यक्ष प्रदीप छाजेड़ भाई प्रवीण छाजेड़ सहित अन्य पर एक साल पहले दर्ज हुई एफआईआर में अब तक उक्त आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई है। उक्त आरोपियों को राजनीति संरक्षण प्राप्त है जिसके चलते पुलिस इन आरोपियों को गिरफ्तारी नहीं कर पाई हैं।

ग्रीन बेल्ट की जमीन पर कालोनी व दुकान बनाने वालों पर भी प्रशासन करेगा कार्रवाई :

जिला कलेक्टर आशीष सिंह के आदेश का असर खाचरौद में दिखाई देना शुरू हो गया है।अनुविभागीय अधिकारी पुरूषोत्तम कुमार के निर्देशन में तहसीलदार मधु नायक ने अवैध कालोनी काटने वालों पर कार्रवाई के लिये नगर पालिका सीएमओ को दिशा निर्देश दिये थे। इसी कड़ी में खाचरौद नगरपालिका सीएमओ संजय श्रीवास्तव ने रविवार को थाना खाचरौद पहुँचकर शहर के आठ कालोनाइजरों पर मुकदमा कायम करवाया है।

खाचरौद प्रशासन ने अवैध कालोनी काटने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मुहिम शुरू कर दी है नगर पालिका सीएमओ संजय श्री वास्तव ने 8 कालोनाइजरों पर पुलिस में शिकायत कर प्रकरण कायम करवाया है जिसमें

  1. भरत पिता आनंदी लाल धाकड़

  2. दिनेश पिता देवीलाल प्रजापत

  3. उच्छब लाल पिता हस्तीमल महाजन

  4. मोहन पिता भेरु लाल धाकड़

  5. रुपेश पिता ओमप्रकाश

  6. भागचंद पिता ओम प्रकाश

  7. यशवंत पिता ओम प्रकाश

  8. भेरूलाल पिता गोवर्धन लाल

इन आठों के खिलाफ नगर पालिका अधिनियम 1961 की धारा 399 ग में एफआईआर दर्ज कारवाई गई है।

फिलहाल इनमें से अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। तहसीलदार मधु नायक ने बताया कि आठ कालोनाइजरों पर प्रकरण दर्ज हो गया है पांच प्रकरण नगर पालिका में पेंडिंग है 6 प्रकरणों के प्रतिवेदन तैयार है एसडीएम पुरुषोत्तम कुमार के लौटते ही प्रतिवेदन दिए जाएंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT