फिरौती के लिये अपहरण-फरियादी ही निकला मुख्य आरोपी
फिरौती के लिये अपहरण-फरियादी ही निकला मुख्य आरोपी Social Media
क्राइम एक्सप्रेस

Raisen : फिरौती के लिये बीड़ी व्यापारी का अपहरण, फरियादी ही निकला मुख्य आरोपी

Shahid Kamil

रायसेन, मध्यप्रदेश। एमपी में आपराधिक घटनाओं का दौर तेजी से जारी है, इस बीच मध्यप्रदेश के रायसेन से बीड़ी व्यापारी का अपहरण का मामला सामने आया है, पुलिस ने बीड़ी व्यापारी खलील अली के अपहरण के मामले में पुलिस अधीक्षक विकास कुमार शाहवाल और उनकी टीम ने आरोपियों को गिरफ्तार कर अपहृत बीड़ी व्यापारी को छुड़ा लिया। आरोपियों में एक आरोपी अपहृत बीड़ी व्यापारी के साडू भाई का बेटा है जो स्वयं इस मामले में फरियादी था।

जानिए पूरी खबर

मिली जानकारी के मुताबिक दिनांक 6-07 नवंबर 2021 की दरम्यानी रात्रि करीब 2:30 बजे नगर के बीड़ी व्यापारी खलील अली का अपने निर्माणाधीन वेयर हाउस रतनपुर से अज्ञात बदमाशों द्वारा बोलेरो गाड़ी से अपहरण कर लिया गया था। उक्त मामले की जानकारी खलील अली के रिश्तेदार बिलाल हुसैन तथा अर्सलान अहमद निवास भोपाल द्वारा परिजनों को दी गयी। आरोपियों द्वारा खलील अली के घर पर फोन लगाकर 40 लाख रूपये की फिरौती मांगी गयी तथा नहीं देने अथवा पुलिस में रिपोर्ट करने पर जान से मारने की धमकी दी गयी थी।

वहीं, सुबह करीब 5.00 बजे जैसे ही घटना की जानकारी पुलिस को लगी, पुलिस ने मामले में तत्काल प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज कर अनुसंधान प्रारंभ कर दिया। पुलिस महानिरीक्षक जोन होशंगाबाद दीपिका सूरी, उप पुलिस महानिरीक्षक रेंज होशंगाबाद जगत सिंह राजपूत एवं पुलिस अधीक्षक रायसेन विकाश कुमार शाहवाल के दिशा निर्देश एवं मार्गदर्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री अमृत मीणा के नेतृत्व में एक विशेष दल का गठन किया गया, जिसमें एसडीओपी रायसेन श्रीमती अदिति भावसार तथा थाना कोतवाली, सांची, सलामतपुर, बैरसिया एवं गुनगा, जिला भोपाल के पुलिसकर्मियों को शामिल किया। मामले में अनुसंधान के दौरान सायबर सेल रायसेन तथा क्राइम ब्रांच भोपाल का भी सहयोग लिया गया।

प्राप्त जानकारी के आधार पर पुलिस ने 12 घंटे में अपहरण तथा षड्यंत्र में शामिल 07 में से 06 आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से खलील अली को सकुशल रिहा करा लिया गया। गिरफ्तार आरोपियों के नाम इस प्रकार हैं-

  1. सुरेश पाल आ. काशीराम उम्र 35 साल नि. बुधौरकलां, थाना गुनगा, जिला भोपाल।

  2. अंकित पाल आ.स्व. लक्ष्मण पाल उम्र 21 साल नि. खानू गांव, थाना कोहेफिजा, जिला भोपाल।

  3. राहुल राजपूत आ. शेर सिंह राजपूत उम्र 19 साल नि. इंद्रानगर थाना टीला जमालपुरा जिला भोपाल।

  4. देवकुमार अहिरवार आ. त्रिलोक अहिरवार उम्र 25 साल नि. इंद्रानगर, थाना टीला जमालपुर, जिला भोपाल।

  5. अर्सलान उर्फ आसु आ. अफसर अहमद उम्र 21 साल नि. नजरगंज, लक्ष्मी टॉकीज के पास थाना हनुमानगंज, जिला भोपाल।

  6. सैयद बिलाल हुसैन आ. गुलजार हुसैन 31 साल नि. लक्ष्मी टॉकीज रोड, थाना हनुमानगंज, जिला भोपाल।

इस मामले का एक अन्य आरोपी राहुल मेहर आ. श्यामलाल मेहर उम्र 22 साल नि. बुधौरकला, थाना गुनगा, जिला भोपाल अभी फरार है, जिसकी गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं। पुलिस ने घटना में इस्तेमाल बोलेरो कार तथा एक अन्य पोलो कार आरोपियों के कब्जे से जप्त कर ली है। उल्लेखनीय है कि षडयंत्र में शामिल एक आरोपी सैयद बिलाल हुसैन, खलील के साडू का लडका है। पुलिस महानिरीक्षक जोन होशंगाबाद दीपिका सूरी ने रायसेन पहुंचकर मामले का पर्दाफाश करने वाली पुलिस टीम को बधाई देते हुए उचित इनाम देने की घोषणा की है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT