डिप्टी रेंजर को 25 हजार की रिश्वत लेते धर-दबोचा
डिप्टी रेंजर को 25 हजार की रिश्वत लेते धर-दबोचा Social Media
क्राइम एक्सप्रेस

लोकायुक्त की बड़ी कार्रवाई: डिप्टी रेंजर को 25 हजार की रिश्वत लेते धर-दबोचा

Author : Priyanka Yadav

रतलाम, मध्यप्रदेश। मध्यप्रदेश में रिश्वतखोरी का दुष्चक्र तेजी से बढ़ता ही जा रहा है, अब ऐसा ही एक और ताजा मामला मध्यप्रदेश के रतलाम जिले से सामने आया है, मिली जानकारी के मुताबिक मध्यप्रदेश के रतलाम जिले में उज्जैन लोकायुक्त की टीम ने की बड़ी कार्रवाई, लोकायुक्त की टीम ने मंगलवार को डिप्टी रेंजर को रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है।

जानिए क्या है मामला :

मध्यप्रदेश के रतलाम जिले से रिश्वतखोरी का मामला सामने आया है। बता दें कि उज्जैन लोकायुक्त पुलिस ने रतलाम जिले में कार्रवाई करते हुए डिप्टी रेंजर तनवीर खान को 25 हजार की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। जानकारी के मुताबिक डिप्टी रेंजर ने जब्त की गई लकड़ी से भरे मिनी ट्रक को छोड़ने के नाम पर घूस मांगी थी।

लोकायुक्त निरीक्षक ने बताया

13 मार्च को शेरानीपुरा रतलाम निवासी सुलेमान खान ने लोकायुक्त उज्जैन कार्यालय को आवेदन देकर बताया कि रतलाम वन विभाग के डिप्टी रेंजर ने 1 मार्च को अवैध लकड़ी से भरी एक गाड़ी पकड़ी थी, मिनी ट्रक के मालिक सलमान खान से गाड़ी छोड़ने के लिए 70 हजार रुपए ले लिए थे, इसके बाद और किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं करने के नाम पर 50 हजार की और मांग की, इससे होकर परेशान सुलेमान खान ने 13 मार्च को लोकायुक्त में शिकायत दर्ज करवाई।

इसके बाद लोकायुक्त टीएम ने इस मामले में धरपकड़ की तैयारी की गई और रिश्वत मांगने की रिकार्डिंग करवाई, लोकायुक्त एसपी शैलेंद्र सिंह चौहान के निर्देशन में ट्रेप दल गठित किया गया, टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए डिप्टी रेंजर को 25 हजार लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। वही आरोपी डिप्टी रेंजर पर भ्रष्टाचार का मामला दर्ज कर लिया गया है, लोकायुक्त की टीम आरोपी डिप्टी रेंजर के यहां आय से अधिक संपत्ति के मामले की भी पड़ताल में जुटी हुई है।

आपको बताते चलें कि इससे पहले रतलाम जिले से रिश्वतखोरी का मामला सामने आ चुका है। बता दें कि 12 मार्च को रतलाम जिले में जावरा नगर पालिका सीएमओ नीता जैन और राजस्व निरीक्षक विजय शक्तावत को दफ्तर में रिश्वत लेते गिरफ्तार किया था, रतलाम जिले में लोकायुक्त पुलिस की यह दूसरी बड़ी कार्रवाई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT