एमडी ड्रग्स के साथ पकड़े गए सभी आरोपियों का रिमांड बढा
एमडी ड्रग्स के साथ पकड़े गए सभी आरोपियों का रिमांड बढा Raj Express
क्राइम एक्सप्रेस

फॉलो-अप : एमडी ड्रग्स के साथ पकड़े गए सभी आरोपियों का रिमांड बढ़ा

Author : Pradeep Chauhan

इंदौर, मध्य प्रदेश। पिछले दिनों बंग्लादेशी युवतियों को अवैध रुप से सीमा पार कराकर देह व्यापार कराने वाली गैंग के 30 सदस्यों को इंदौर पुलिस ने गिरफ्तार किया। गैंग के सरगना सागर जैन को पुलिस द्वारा दिल्ली से गिरफ्तार किया। सागर जैन से पूछताछ में ड्रग सप्लाय करने वाली गैंग का भी खुलासा हुआ। पुलिस ने सात आरोपियों को 40 ग्राम एमडीएमए ड्रग्स के साथ बंदी बनाया। गिरफ्तार आरोपियों सोहन उर्फ जोजो पिता हुकम, सेंधवा; धीरज पिता विक्रम सोनतिया, खुडैल; कपिल पाटनी पिता पवन पाटनी, इन्दौर; विक्की परिआणी पिता जयपाल दास परिआणी; याशमीन पिता आशिक, खजराना; आफरिन पिता आशिक; सद्दाम पिता नौशाद खान से पुलिस ने पूछताछ की तो कई सनसनीखेज खुलासे हुए। सभी आरोपी 12 दिसंबर तक रिमांड पर थे लेकिन इनसे मिलने वाली सनसनीखेज जानकारियों को देखते हुए इन आरोपियों को फिर 18 दिसंबर तक रिमांड पर ले लिया गया है।

विदेशों तक जुड़े आंटी के तार :

ड्रग वाली आंटी के रुप में प्रीति जैन उर्फ सपना उर्फ काजल उर्फ प्रेरणा से पूछताछ में ये खुलासा हुआ कि उसके अंतरराष्ट्रीय ड्रग कारोबारियों से तार जुड़े हुए हैं। उसके बाद तो पुलिस भी चौंक गई। ड्रग वाली आंटी से बड़े अफसर से पूछताछ कर रहे हैं, उसे चौबीस घंटे सीसीटीवी के कैमरों की निगरानी में रखा जा रहा है। अंतरराष्ट्रीय ड्रग कारोबारियों से तार जुड़ने का खुलासा होने के बाद कई एजेंसियां तक भी ये खबर पहुंची उसके बाद तो ड्रग्स के खिलाफ कार्रवाई करने वाली पुलिस की कई शाखाओं के साथ ही इंटरनेशनल मामले देखने वाली टीम भी सक्रिय हो गई है। आईजी ने ड्रग मामले की छानबीन के लिए एसआईटी गठित की है। यही टीम सबसे ज्यादा जानकारी एकत्र कर रही है।

कैसे बनाते हैं युवा पीडी को ड्रग एडिक्ट :

पुलिस को कई ड्रग्स सप्लायर के बारे में सुराग मिले हैं। इनकी तलाश की जा रही है। पुलिस ने कुछ ड्रग्स कारोबारियों के ठिकानों पर छापे भी मारे लेकिन वे नहीं मिले। श्रीनगर के अदनान और सदर बाजार के रईस की तलाश में भी पुलिस छापे मारे लेकिन वे फरार मिले। अदनान के बारे में पता चला है कि वह रतलाम से मादक पदार्थ लाकर होटल-पब में सप्लाय करता था। इन दोनों के तार भी ड्रग वाली आंटी से जुड़े हैं। आंटी की गिरफ्तारी की खबर मिलते ही दोनों फरार हो गए हैं। आरोपियों से पूछताछ मे यह सामने आया कि इन्दौर मे ड्रग्स को संगठित तरीके से नयी उम्र के युवक युवतियों को, बच्चों को जिम, कैफे, पब, आदि स्थानो पर झांसे मे लेकर नशे का आदी बनाया जा रहा था। पता चला कि आरोपियों द्वारा केफै, पब आदि जगह पर जहां नवयुवकों का आना-जाना लगा रहता है उन्हें किसी ना किसी बहाने से झांसे मे लेकर उनको आधुनिक टेक्नोम्युजिंग के नाम पर मौज मस्ती करने के लिए एम.डी. ड्रग्स का आदी बनाया जा रहा था। पुलिस ने कुछ पेडलर को भी गिरफ्तार किया है जो विभिन्न पब आदि स्थानों पर जाकर ड्रग्स सप्लाई करते हैं।

हथियार सप्लायर भी बन गया ड्रग सप्लायर :

सेंधवा के सोहन उर्फ जोजो के बारे में पड़ताल करने पर उसका पुराना रिकार्ड भी मिला है। वह निमाड़ का बड़ा हथियार सप्लायर है। उसे एक्टिंग का बेहद शौक है। उसे किसी वेब सीरीज में काम मिलने वाला था लेकिन उसका वजन ज्यादा था। खुडैल के धीरज से उसकी मुलाकात हुई तो धीरज ने कहा कि हमारे पास ऐसा ड्रग है जिससे तुम्हारा वजन कम हो सकता है। इसके बाद धीरज ने जोजो को आंटी से मिलवाया। धीरे-धीरे सोहन को एहसास हुआ कि ड्रग्स कारोबार में जबरदस्त कमाई है। वह पुराना हथियार सप्लायर तो था ही ड्रग कारोबारी भी बन गया। पुलिस ने इनका रिमांड बढ़ा लिया है इनसे और कई खुलासे होने की संभावना है। एमडी ड्रग्स सप्लायर सागर जैन और ड्रगवाली आंटी को ड्रग्स सप्लाय करने वाला एक ही व्यक्ति है, उसकी और उसके साथियों की तलाश की जा रही है। इनके बारे में पुलिस को कुछ सुराग मिले हैं।

नशे की लत भी छुड़वाएगी पुलिस :

एसपी विजय खत्री ने बताया कि सभी आरोपियों को शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया गया। उनका 12 दिसंबर तक ही रिमांड था, उनसे पूछताछ में कई नए सुराग मिलने की संभावना है इसे देखते हुए इन्हें 18 दिसंबर तक फिर से रिमांड पर लिया गया है। शहर के ड्रग एडिक्ट की सूची बनाई जा रही है। इन ड्रग एडिक्ट को पुलिस नशा मुक्ति केंद्र ले जाकर सुधारने की कोशिश करेगी। ड्रग एडिक्ट के परिजन विरोध करेंगे तो उनसे भी बातचीत कर उन्हें विश्वास में लिया जाएगा। इस काम में शहर की समाजसेवी संस्थाओं से मदद भी लेने में पुलिस कोई संकोच नहीं करेगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT