भोपाल में 24 घंटे में कई आत्महत्याओं से हड़कंप, जांच में जुटी पुलिस
भोपाल में 24 घंटे में कई आत्महत्याओं से हड़कंप, जांच में जुटी पुलिस सांकेतिक चित्र
क्राइम एक्सप्रेस

भोपाल में 24 घंटे में कई आत्महत्याओं से हड़कंप, जांच में जुटी पुलिस

Author : Faraz Sheikh

भोपाल, मध्यप्रदेश। एमपी की राजधानी भोपाल में बीते 24 घंटों के भीतर शहर में सात लोगों ने अलग-अलग कारणों के चलते आत्महत्या कर ली। किसी भी मामले में पुलिस खुदकशी के कारणों को स्पष्ट नहीं कर सकी है। सभी मामलों में पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरु कर दी है। पुलिस का कहना है कि सभी मामलों में पोस्टमार्टम रिपोर्ट और परिजनों के बयानों के बाद ही सुसाइड के कारण साफ हो सकेंगे।

कोलार पुलिस के अनुसार

बुधवार की देर रात पिपलानी पुलिस ने बताया कि गादियापुरा में रहने वाले 28 वर्षीय विवेक ने बुधवार तड़के तीन बजे घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। प्रारंभिक जांच में मृतक द्वारा आर्थिक तंगी की बात सामने आई है। पिपलानी थाना क्षेत्र स्थित गादियापुरा में बुधवार देर रात युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सुसाइड नोट नहीं मिलने से आत्महत्या के कारण साफ नहीं हो सके हैं। हालांकि मृतक के परिजनों ने पुलिस को बताया कि युवक पढ़ा लिखा था। तमाम प्रयासों के बाद भी उसे मर्जी की नौकरी नहीं मिल रही थी। मजबूरन उसने कंपनी में सेल्समैन की नौकरी ज्वाइन कर ली थी। परिजन ने बताया कि वह नौकरी में वर्क प्रेशर को लेकर तनाव में रहता था। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।

वही शाहजहांनाबाद के बारादरी कॉम्पलेक्स में रहने वाले गोपाल जादव पुत्र तेजराम (36) ने कल शाम को घर में फांसी लगाकर जान दे दी। इधर, निशातपुरा इलाके में स्थित करोंद में रहने वाली 50 वर्षीय महिला ने कल रात पारिवारिक कारणों के चलते जहरीला पदार्थ खाकर जान दे दी। निशातपुरा में ही रहने वाले 28 वर्षीय यशवंत ने भी बीती रात घर में रखा जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या कर ली।

प्रताड़ना से तंग आकर विवाहिता ने दी थी जान, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

वही भोपाल करीब चार महीने पहले विवाहिता द्वारा खुदकुशी करने के मामले में पुलिस ने उसके पति के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का प्रकरण दर्ज किया है। पति शराब के नशे में महिला के साथ मारपीट करता था। घटना वाले दिन भी उसने मारपीट की थी। इसी बात से दुखी को पत्नी ने आत्महत्या कर ली थी।

भोपाल के बैरसिया इलाके में रहने वाले शालक राम साहू (50) कल दिन में 12 बजे स्वयं को आग लगा ली। जिससे उसकी मौत हो गई। बैरसिया थाना क्षेत्र स्थित अर्जुनखेड़ी में किसान ने खुद पर केरोसिन छिड़कर आत्मदाह कर लिया। घटना बुधवार दोपहर करीब बारह बजे के आसपास की बताई जा रही है। किसान के आत्मदाह के कारण का खुलासा नहीं हो सका है। पुलिस ने बताया कि पांच एकड़ भूमि पर किसान खेती करता था और अकेला रहता था, जबकि परिजन भोपाल में रहते हैं। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है। इस मामले में पुलिस ने आत्महत्या की आशंका से इनकार नहीं किया है। बॉडी को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। अन्य सभी मामलों की भी पुलिस जांच कर रही है।

बताते चलें कि राज्य में आपराधिक गतिविधियों के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं, आए दिन इन मामलों में इजाफा देखा जा रहा है, इन दिनों हर समस्या के समाधान के लिए आत्मघाती कदम उठाने का चलन तेजी से बढ़ रहा है, हर रोज किसी न किसी क्षेत्र में मौत को गले लगाने की खबरें सामने आ रही हैं। नीचे दी गई लिंक पर क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर- कास्मेटिक शॉप की महिला कर्मचारी ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT