शहडोल : पैसा दिलाने के नाम पर दर्जनों से की ठगी
शहडोल : पैसा दिलाने के नाम पर दर्जनों से की ठगी Social Media
क्राइम एक्सप्रेस

शहडोल : पैसा दिलाने के नाम पर दर्जनों से की ठगी

Author : राज एक्सप्रेस

हाइलाइट्स :

  • गरीबों का पैसा करते थे अपने खाते में ट्रांसफर

  • आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे, कबूला जुर्म

शहडोल, मध्य प्रदेश। जिले के अमलाई थाना क्षेत्र अंतर्गत पीड़ित छबिलाल वासुदेव व उसकी पत्नी श्रीमती तेरासिया बाई बासुदेव निवासी बटुरा तलवा टोला ने लिखित सूचना दर्ज करायी गयी थी कि 31 अक्टूबर की दोपहर करीब 3 बजे इसके घर में दो व्यक्ति मोटर सायकल से आये, बोले कि एसबीआई बैंक शहडोल से आये हैं। प्रधानमंत्री मोदी की योजनाओं का पैसा निकालने का काम करते हैं। आपका सूखा राहत का 10-10 हजार रूपये निकाल देंगे, अपना परिचय नरेन्द्र कुमार चौधरी और मुकेश चौधरी निवासी शहडोल का दिया।

निकाले 2-2 हजार रूपये :

आरोपियों ने पीड़ित से उसका एवं उसकी पत्नी का आधार कार्ड एवं खाता नंबर देने पर दोनों व्यक्ति अपने मोबाईल में एप्प का इस्तेमाल कर मोबाईल नंबर डाले, आधार नंबर डाले और अंगूठा लगवाये । बोले कि खाते में 10 हजार रूपये आ जायेगा कहकर चले गये। पीड़ित ने जब पत्नी के खाते को चेक किया तो पाया कि बिछिया कियोक्स बैंक से पत्नी के खाते से 02 हजार रूपये मुकेश चौधरी के खाते मे ट्राँसफर हुये हैं। इस प्रकार पीड़ित को 10-10 हजार रूपये तो नहीं मिला बल्कि ये दोनों 02 हजार रूपये पत्नी के खाते से जरूर ट्राँसफर कर हड़प लिये।

आरोपी गिरफ्तार, मोबाइल, मोटर सायकल जब्त :

दोनों आरोपी पीड़ित के साथ छलकर स्वयं को बैंक का कर्मचारी बताकर प्रधानमंत्री की योजनाओं का लाभ दिलाने का झांसा देकर पीड़ित से धोखाधड़ी कर उसकी गाढ़ी कमाई का 02 हजार रूपए हड़प लिये हैं। सूचना पर थाना अमलाई मे धारा 419, 420, 120 बी, अपराध पंजीबद्ध किया गया है एवं विवेचना के दौरान दोनो आरोपीगणों को गिरफ्तार किया गया। जिन्होंने अपना जुर्म स्वीकार किया और दो हजार रूपये बरामद कराये। घटना मे उपयोग की गयी मोटर सायकिल व मोबाईल भी जप्त हुये हैं।

30 लोगों के साथ की धोखाधड़ी :

आरोपीगणों द्वारा इस प्रकार की घटना लगभग 30 से ज्यादा व्यक्तियों के साथ की गयी है, उनकी रकम अपने खाते मे जमा कराई है। धोखाधड़ी एवं षड्यंत्र करने वाले आरोपीगणों को पुलिस ने गिरफ्तार कर होने वाली अन्य घटनाओं में रोक लगाने में सफलता प्राप्त की है। अन्य लोगों के साथ इस प्रकार की घटना की गयी है उन पर पुलिस की विवेचना जारी है। उक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी कलीराम परते एवं उप निरीक्षक विकास सिंह सहित पुलिस टीम की भूमिका रही।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT