गर्भवती कर शादी से मुकरने वाले युवक को पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने किया गिरफ्तार
गर्भवती कर शादी से मुकरने वाले युवक को पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने किया गिरफ्तार Prem N Gupta
क्राइम एक्सप्रेस

गर्भवती कर शादी से मुकरने वाले युवक को पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने किया गिरफ्तार

Author : Prem N Gupta

सिंगरौली, मध्यप्रदेश। शादी का झांसा देकर एक युवती के साथ एक युवक द्वारा दुष्कर्म किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। कई महीनों तक युवक द्वारा युवती के प्रेम प्रसंग का नाटक कर शादी का झांसा देकर उसके साथ दुष्कर्म करता रहा। वहीं कई महीनों तक शोषित हो रही युवती के गर्भवती हो जाने के बाद युवक शादी से मुकर गया जिसके बाद व न्याय की गुहार लगाने थाने जा पहुंची। महिला की शिकायत पर पुलिस अधीक्षक बीरेंद्र कुमार सिंह के निर्देशन एवं एसडीओपी राजीव पाठक के मार्गदर्शन में बरगवां निरीक्षक नागेंद्र प्रताप सिंह ने रिपोर्ट दर्ज कर आरोपी युवक पर कार्यवाही की है।

क्या है मामला :

प्राप्त जानकारी के अनुसार पीड़ित युवती की शादी करीब 3 साल पूर्व सिंगरौली के गोरबी क्षेत्र में चिताहिडाड़ में हुई थी। जहां पति से अनबन के कारण पति ने उसे छोड़ दिया था। इसके बाद महिला अपने मां बाप के घर ग्राम तेलदाह में रहने लगी। जहां रहते हुए उसकी मुलाकात ग्राम के ही बृजेश साकेत से हुई। पीड़िता के अनुसार आरोपी बृजेश साकेत द्वारा पीड़िता को प्यार के जाल में फंसाया गया और शादी का झांसा देकर कई महीनों तक उसके साथ बलात्कार करता रहा। जब भी पीड़िता उससे शादी की बात कहती तो वह सही समय आने पर शादी करने की बातकर टाल देता। इस बीच धोखे से दुष्कर्म का शिकार पीड़ित युवती गर्भवती हो गई, उसके बाद भी आरोपी ने उससे शादी नहीं की। थककर पीड़िता ने न्याय की गुहार के लिए थाने का रुख किया। जहां वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन पर बरगवां निरीक्षक नागेंद्र प्रताप सिंह ने तत्काल कार्रवाई करते हुए आरोपी बृजेश साकेत पिता रामविशाल साकेत को उसके घर से धर दबोचा।

पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध अपराध क्रमांक 290/21 धारा 376, 376 (2) (एन) के तहत मामला दर्ज कर आरोपी को पुलिस अभिरक्षा में न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है। उक्त कार्यवाही में उपनिरीक्षक वी एल वर्मा, सहायक उपनिरीक्षक सुरेंद्र यादव, अनिल मिश्रा, प्रधान आरक्षक संजीत सिंह, रमेश कोल, आरक्षक विवेक सिंह एवं नरेंद्र यादव की अहम भूमिका रही।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT