एनसीएल जयंत कॉलोनी में महिला को बंधक बनाकर डकैती करने वाला आरोपी गिरफ्तार
एनसीएल जयंत कॉलोनी में महिला को बंधक बनाकर डकैती करने वाला आरोपी गिरफ्तार Prem N Gupta
क्राइम एक्सप्रेस

एनसीएल जयंत कॉलोनी में महिला को बंधक बनाकर डकैती करने वाला आरोपी गिरफ्तार

Author : Prem N Gupta

सिंगरौली, मध्यप्रदेश। जयंत पुलिस ने एनसीएल जयंत परियोजना कॉलोनी में गत दिनों एनसीएल कर्मी डम्फर ऑपरेटर के आवास में दिनदहाड़े हुई महिला से लूट कांड का खुलासा कर दिया है। पुलिस ने लूट की घटना के मास्टर माइंड फरियादिया के जीजा समेत तीनों आरोपियों को उड़ीसा से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों ने एनसीएल कर्मी के आवास से लूट के 850 ग्राम सोना, 500 ग्राम चांदी एवं हीरे के आभूषण, 16 लाख 35 हजार 300 रुपये नगदी मय सूटकेस बरामद किया है। लूट की गई रुपये में 12 लाख रुपये 500 की नोट और 4 लाख रुपये में दो-दो हजार की नोट जब्त की गई है।

पुलिस अधीक्षक बीरेन्द्र कुमार सिंह ने सोमवार को सायं पुलिस अधीक्षक कार्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता में सनसनीखेज लूट की वारदात का खुलासा करते हुए बताया कि गत 31 दिसम्बर को दोपहर 3.45बजे विन्ध्यनगर थानांतर्गत एनसीएल जयंत परियोजना के डम्फर आपरेटर सुदीप्ता मेहेर के आवास एमक्यू 678 सेक्टर तीन निवासी जमला थाना पदमपुर जिला -बरगड़ (उड़ीसा) के आवास में दो बदमाश घन्टी बजाकर सिविल मेंटीनेंस की शिकायत बताकर दरवाजा खुलवाया। लुटेरों ने मरम्मत के बहाने अंदर घुसकर फरियादिया दयमंती का हाथ मुह बांधकर धमकाया की हल्ला करोगी तो जान से खत्म कर देंगे।एक बदमाश ने बेडरूम के पलंग के निचे से ट्राली बैग एवं डम्फर आपरेटर के अधिकारी एसके पाणिग्रही के दो सूटकेस एवं एक ट्राली बैग लूटकर बाहर से मेनगेट का दरवाजा बंद कर फरार हो गए।

पुलिस अधीक्षक श्री सिंह ने बताया कि फरियादिया दयमंती किसी तरह से मुंह खोलकर आवाज लगाने लगे, जिसे सुनकर पड़ोसी आ गए।और उसका हाथ खोला और ड्यूटी पर तैनात उसके पति को घटना की जानकारी दी। उसके पति ने अपने घर हुई सनसनीखेज लूट की घटना की प्राथमिकी दर्ज कराया।जिस पर जयंत पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ भादवि की धारा 452, 392, 342 का मामला दर्ज कर थाना प्रभारी विन्ध्यनगर निरीक्षक राघवेंद्र द्विवेदी, जयंत चौकी प्रभारी अभिमन्यु द्विवेदी ने वरिष्ठ अधिकारियों को लूट की वारदात की सूचना दी। जिस एसपी श्री सिंह ने सभी अधिकारियों को मौके पर पहुचाने के निर्देश दिए और मौका मुआयना कर अलग अलग जाँच टीम गठित कर सक्रिय कर दिया।

आरोपियों को ले जाते पुलिसकर्मी

बहनोई ही निकला मास्टर माइंड :

एसपी श्री सिंह ने बताया कि लुटेरे मेंटीनेंस के बहाने आवास में घुसकर सीधे लूट को अंजाम देकर फरार हो गए इसलिए किसी परिचित के होने की आशंका हुई। फरियादिया की छोटी बहन के पति अनिल मेहेर उर्फ पद्मलोचन उम्र 34 साल ग्राम बरिकेला थाना पदमपुर जिला- बरगड़ (उड़ीसा ) की गतिविधि संदिग्ध पाए जाने पर तत्त्काल पुलिस उड़ीसा रवाना की गई।जिसे पूछताछ करने के दौरान उसके साथी राजेश बिजरा पिता पूरण बिजरा उम्र 19 साल एवं विष्णु सोना पिता उजर सोना उम्र 28 साल दोनों निवासी डोंगरी पाली थाना पाइक माल जिला बरगड (उड़ीसा) को गिरफ्तार कर कड़ाई से पूछताछ की गई। जिसमें तीनो आरोपियों ने लूट की घटना को अंजाम देना स्वीकार किया। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से लूट के हीरे,सोने एवं चांदी के गहने, सिक्के और 16 लाख 35 हजार 300 रुपये नगदी समेत लूट का 60 लाख रुपये की बरामदगी की गई।

पुरस्कृत होंगे पुलिस कर्मी :

एसपी श्री सिंह ने बताया कि एनसीएल कॉलोनी जयंत की चुनौती पूर्ण घटना के खुलासे में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले थाना प्रभारी और पुलिस कर्मियों को नगद पुरस्कार से पुरस्कृत किया जाएगा।

इनकी भूमिका रही सराहनीय :

एसपी श्री सिंह ने बताया कि जयंत की लूट की वारदात में सराहनीय योगदान देने में विन्ध्यनगर थाना प्रभारी निरीक्षक राघवेन्द्र द्विवेदी, कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अरुण कुमार पाण्डेय, नवानगर थाना प्रभारी निरीक्षक उमेश प्रताप सिंह,जयंत चौकी प्रभारी अभिमन्यु द्विवेदी, उप निरीक्षक जितेन्द्र सिंह भदौरिया, एनपी तिवारी, सहायक उप निरीक्षक केपी सिंह, अमित द्विवेदी, उमेश द्विवेदी, जीवेन्द्र मिश्रा, त्रिवेणी पाल, राजबहोर तिवारी, प्रधान आरक्षक जानकी तिवारी, अमरजीत पाल, आनंद पटेल, पंकज सिंह, जगत द्विवेदी, कमल जागीरदार, शिवम सिंह, अजय सिंह, अभिमन्यु द्विवेदी, सोबल वर्मा एवं दीपक परस्ते की भूमिका सराहनीय रही।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT