निर्दयी महिला ने पति का किया था कत्ल
निर्दयी महिला ने पति का किया था कत्ल Prem N Gupta
क्राइम एक्सप्रेस

सिंगरौली : निर्दयी महिला ने पति का किया था कत्ल

Author : Prem N Gupta

सिंगरौली, मध्यप्रदेश। लंघाडोल पुलिस ने डोंगरी कठला टोला में गुरूवार एवं शुक्रवार की रात युवक की हुई अंधी हत्या की गुत्थी को सुलझाने का दावा किया है। पुलिस ने चौबीस घण्टे के अंदर अंधी हत्या का पर्दाफाश करते हुए आरोपी महिला को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। हत्या की वजह पति पत्नी को शक के नजर से देखता था और इसी बात को लेकर दोनों में विवाद भी हो रहा था। मृतक की मारपीट से तंग आरोपी महिला ने दुस्साहस भरा कदम उठाते हुए पवन कुमार विश्वकर्मा के गर्दन पर कुल्हाड़ी से हमला करते हुए उसे मौत की नींद सुला दी थी।

अंधी हत्या के घटना का खुलासा करते हुए लंघाडोल थाना प्रभारी बालेन्द्र त्यागी ने बताया कि मृतक पवन कुमार पिता अंजनी विश्वकर्मा निवासी डोंगरी गांव के कठला टोला की गुरूवार एवं शुक्रवार की रात धारदार हथियार से किसी व्यक्ति ने हत्या कर दी थी। 2 जु़लाई की सुबह घटना की जानकारी मिली। जहां पुलिस अधीक्षक वीरेन्द्र कुमार सिंह एवं एएसपी अनिल सोनकर व एसडीओपी प्रियंका पाण्डेय को अवगत कराते हुए पुलिस टीम के साथ स्थल पहुंच शव को अपने कब्जे में लेकर वरिष्ठ अधिकारियों के दिशा-निर्देश पर जांच पड़ताल शुरू कर दी गयी। इस दौरान आस-पास के ग्रामीणों से पतासाजी की गयी। जिसमें ज्ञात हुआ कि मृतक पवन कुमार एवं पत्नी राजमती विश्वकर्मा के बीच करीब 4-5 महीने से विवाद होता आ रहा था। मृतक अपनी पत्नी पर चारित्रिक संदेह करते हुए किसी अन्य व्यक्ति से अवैध संबंध होने का जिक्र कर विवाद कर मारपीट करता था। 1 जुलाई को मृतक ने पत्नी के साथ जमकर मारपीट की। इसी से तंग आकर 1 एवं 2 जुलाई की मध्य रात्रि करीब 2 बजे रात आरोपी महिला राजमती विश्वकर्मा ने अपने पति पवन पर कुल्हाड़ी से गर्दन पर 4-5 वार करते हुए मौत की नींद सुला दिया।

उन्होंने आगे बताया कि घटना के दूसरे दिन एफएसएल टीम डॉग स्काड के साथ घटना स्थल का निरीक्षण किया गया। संदेही महिला को हिरासत में लेकर पूछताछ की गयी। जहां उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। थाना प्रभारी के अनुसार साक्ष्य एकत्रित करने के बाद महिला के विरूद्ध भादवि की धारा 302 के तहत मामला दर्ज कर महिला को गिरफ्तार करते हुए न्यायालय में पेश किया गया जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।

अंधी हत्या की गुत्थी सुलझाने में इनकी रही भूमिका :

पुलिस के अनुसार अंधी हत्या की गुत्थी सुलझाने में थाना प्रभारी बालेन्द्र त्यागी के साथ-साथ एएसआई सूर्यपाल सिंह, शिवकुमार सोनवानी, आर. पुष्पराज सिंह, फतेबहादुर सिंह, दिलेन्द्र यादव, चिन्टू सिंह, रामनरेश गुर्जर, आकाश डोंगरे की भूमिका सराहनीय रही।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT