दो लूट की वारदात को अंजाम देने वाले गिरोह के दस सदस्य गिरफ्तार
दो लूट की वारदात को अंजाम देने वाले गिरोह के दस सदस्य गिरफ्तार Social Media
क्राइम एक्सप्रेस

दो लूट की वारदात को अंजाम देने वाले गिरोह के दस सदस्य गिरफ्तार

Author : राज एक्सप्रेस

नागदा जं., मध्य प्रदेश। नागदा और महिदपुररोड के बीच गांव भड़ला के समीप लगातार दो लूट की वारदात को अंजाम देने वाले गिरोह के नौ सदस्यों को पुलिस ने सफलता हासिल की है। पुलिस आरोपितों से सोने की चैन, मोटरबाईक, मंगलसूत्र सहित 84 हजार नगदी जब्त की है। पुलिस ने आरोपितों को न्यायालय में पेश किया।

नागदा और महिदपुरोड़ के बीच गांव भड़ला के समीप लंबे अंतराल के बाद दोबारा लूट की वारदात को अंजाम देने वाले गिरोह सक्रिय हो गया। गिरोह के सदस्यों ने लगातार दो लूट की वारदात को अंजाम दिया। पुलिस ने गिरोह के नौ सदस्यों को पकडऩे में सफलता हासिल की। शनिवार को एएसपी आकाश भूरिया ने पुलिस थाने पर प्रेसवार्ता लेकर मामले का खुलासा किया। एएसपी भूरिया के अनुसार महिदपुररोड़ स्टेशन पर पदस्थ सेक्शन इंजीनियर संकट मोचनसिंह 2 जुलाई की रात्रि में गेट चैक करने के लिए नागदा कि ओर आ रहे थे कि इसी दौरान तीन बदमाशों ने उनके साथ लूट की वारदात को अंजाम दिया था। जिसमें बदमाश दो मोबाईल, 2830 नगदी लेकर फरार हो गए थी। वहीं दूसरी घटना 2 अगस्त को हेमंतदास पिता हनुमानदास बैरागी और उनकी पत्नी कविता बैरागी के साथ डेलनपुर बालाजी मंदिर के समीप हुई। बदमाश दंपत्ति से मारपीट का आधार कार्ड, एटीएम कार्ड, ड्रायविंग लाईसेंस, पेनकार्ड सहित 5050 रुपए नगदी, तीन ग्राम सोने की चैन, सोने का मंगलसूत्र लेकर फरार हो गए थे।

आरोपियों से नगदी व आभूषण जब्त :

इंजीनियर के साथ हुई लूट के आरोप में पुलिस ने राकेश पिता मोहनसिंह उम्र 26 वर्ष, लालसिंह पिता रगुनाथसिंह 24 वर्ष, दिलीपसिंह पिता नरसिंह 21 वर्ष, सुरेश पिता निर्भयसिंह 22 वर्ष, शंभू पिता रामसिंह 28 वर्ष सभी निवासी भड़ला को गिरफ्तार किया। इस घटना में पुलिस ने आरोपितों से 11 हजार रुपए कीमत का मोबाईल, 18 हजार रुपए कीमत का मोबाईल दो हजार रुपए नगदी जब्त किए। वहीं दंपत्ति के साथ हुई लूट के आरोप में राकेश पिता मोहनसिंह उम्र 28 वर्ष, राजेश पिता नागू उम्र 25 वर्ष, देवीलाल पिता उमराव उम्र 24 वर्ष, जितेंद्र पिता रुगनाथ उम्र 21 वर्ष, शिवलाल पिता प्रभु उम्र 23 वर्ष को गिरफ्तार किया। पुलिस ने आरोपियों से काले रंग का पर्स जिसमें आधार कार्ड, एटीएम, पेनकार्ड, ड्राईविंग लाईसेंस एवं 230 रुपए नगद, महिला के पर्स में रखे 4800 रुपए नगदी, 18 हजार रुपए कीमत सोने की चेन 3 ग्राम, एक सोने का मंगल सुत्र, सोने का पेंडल 4 ग्राम, 10 सोने की मोती कीमत 30 हजार रुपए जब्त किए। आरोपियों में से देवीलालसिंह पर नागदा थाने में तीन प्रकरण, सुरेश उर्फ सिंगल पर दो प्रकरण, जितेंद्र पिता रघुनाथ पर नागदा थाने में तीन प्रकरण दर्ज हैं।

नगदी व आभषूण लेकर सुनसान जगह से नहीं गुजरे :

एएसपी भूरिया ने नागरिकों से अपील कि वर्तमान समय में कोई भी व्यक्ति नगदी व आभूषण पहनकर सुनसान जगह होकर नहीं गुजरे, यदि किसी भी व्यक्ति के साथ कोई दुर्घटना या वारदात होती है तो उसकी तुरंत सूचना डॉयल-100 पर करें, ताकि पुलिस त्वरित कार्यवाही कर सके। उन्होंने व्यापारियों से भी आग्रह किया कि प्रतिष्ठान की सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाते है यदि इनमें से एक कैमरे को सड़क कि ओर लगा दिया जाएगा ताकि पुलिस के लिए काफी कारगर साबित होगा।

इनकी भूमिका सराहनीय रही :

लूट के आरोपियों को पकड़ऩे में सीएसपी मनोज रत्नाकर, टीआई श्यामचंद्र शर्मा, एसआई हरिज्ञानसिंह, राजेश कलमी, ब्रिजेंद्र छावरिया, होतमसिंह बघेल, रामसिंह भूरिया, आरक्षक ईश्वर, मनोहर, दिनेश गुर्जर, जितेद्र सेेंगर, यशपालसिंह, सुनील बैस, सुखेदव, प्रमोद, धर्मेन्द्रसिंह, संदीप यादव, सोमसिंह, विनोद माली, गोपाल चावला, जितेंद्र राठौर, विजय मीणा, नारायणसिंह मुकेश राठौर, गोविंद, भेरु एवं भूली धनगर की भूमिका सराहनीय रही।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT