अमृतसर मे आतंकवादी के तीन गुर्गे गिरफ्तार,एके-47,तीन पिस्तौल बरामद
अमृतसर मे आतंकवादी के तीन गुर्गे गिरफ्तार,एके-47,तीन पिस्तौल बरामद Social Media
क्राइम एक्सप्रेस

अमृतसर में लंडा-रिंडा आतंकवादी मॉड्यूल के तीन गुर्गे गिरफ्तार, एके-47, तीन पिस्तौल बरामद

News Agency

अमृतसर। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के निर्देश पर असामाजिक तत्वों पर नकेल कसने वाली पंजाब पुलिस, अमृतसर कमिश्नरेट पुलिस और एंटी-गैंगस्टर टास्क फोर्स (एजीटीएफ) ​​ने दिल्ली पुलिस के साथ संयुक्त अभियान में एक आतंकवादी मॉड्यूल के तीन गुर्गों को गिरफ्तार किया और उक्त आरोपितों के पास से एक एके-47 राइफल और तीन पिस्तौल सहित कारतूस बरामद किए हैं। पंजाब के पुलिस महानिदेशक(डीजीपी) गौरव यादव ने शुक्रवार को बताया कि इस मॉड्यूल को कनाडा स्थित आतंकवादी लखबीर सिंह उर्फ ​​लंडा और पाकिस्तान स्थित आतंकवादी हरविंदर सिंह रिंडा संयुक्त रूप से संचालित कर रहे हैं। गिरफ्तार लोगों की पहचान भिखीविंड जिले के तरनतारन निवासी बलराज सिंह, सरहली कलां जिले के तरनतारन गांव निवासी आतिश कुमार और अविनाश कुमार के रूप में हुई है। तीनों आरोपी गुजरात में एक टाइल फैक्ट्री में सुरक्षा गार्ड के तौर पर काम करते थे। ऑपरेशन दिल्ली पुलिस द्वारा मोगा में कोट इसे खान के हरमिंदर सिंह की गिरफ्तारी के बाद किया गया, जिसने खुलासा किया है कि उसने लखबीर लंडा के निर्देश पर बलराज को एक एके -47 और तीन पिस्तौल की एक खेप ले ली थी।

पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने कहा कि दिल्ली पुलिस की सूचना के बाद अमृतसर में तलाशी अभियान चलाया गया था और डीसीपी डिटेक्टिव अमृतसर मुखविंदर सिंह भुल्लर के नेतृत्व में पुलिस टीमों को गुरुवार को घी मंडी इलाके के एक होटल से तीनों अपराधियों को तीन पिस्तौल और 31 कारतूस सहित गिरफ्तार किया गया। उन्होंने कहा कि आरोपी बलराज के खुलासे पर पुलिस टीमों ने तरनतारन के थाथे गांव में उसके द्वारा बताए गए स्थान से एके-47 राइफल समेत 23 जिंदा कारतूस भी बरामद किए हैं। अमृतसर के पुलिस आयुक्त (सीपी) अरुण पाल सिंह ने कहा कि पुलिस ने गिरफ्तार लोगों को अदालत में पेश करने के बाद सात दिन की रिमांड हासिल किया है। उन्होंने कहा कि आरोपियों के अन्य साथियों की पहचान करने के लिए जांच जारी है और इस मॉड्यूल से और भी हथियार और गोलियां बरामद होने की उम्मीद है।गौरतलब है कि एफआईआर नं. 135 20.10.2022 को थाना ई-डिवीजन अमृतसर में आर्म्स एक्ट की धारा 25(8)/54/59 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT