बहराइच में तीन तस्कर गिरफ्तार, ढाई करोड़ की स्मैक बरामद
बहराइच में तीन तस्कर गिरफ्तार, ढाई करोड़ की स्मैक बरामद Social Media
क्राइम एक्सप्रेस

बहराइच में तीन तस्कर गिरफ्तार, ढाई करोड़ की स्मैक बरामद

Author : राज एक्सप्रेस

बहराइच, उत्तर प्रदेश। भारत से नेपाल स्मैक की तस्करी करने जा रहे तीन अन्तर्राष्ट्रीय तस्करों को सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) और पुलिस ने सोमवार को यहां अलग-अलग जगहों से गिरफ्तार किया। तीनों के पास तलाशी के दौरान 260 ग्राम स्मैक बरामद हुआ। बरामद स्मैक की कीमत अंतर्राष्ट्रीय बाजार में दो करोड़ 60 लाख रूपये आंकी गई है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि त्योहार के चलते भारत-नेपाल सीमा पर सुरक्षा के मद्देनजर गश्त को बढ़ा दिया गया था। रूपईडीहा थाने में तैनात एसआई अजय कुमार तिवारी हमराहियों के साथ गश्त कर रहे थे कि इस दौरान बाबागंज रोड पुलिया के पास दो लोग दिखाई पड़े। पुलिस को देखकर वह भागने लगे। पुलिस ने घेराबंदी करके दोनों को हिरासत में ले लिया। तलाशी के दौरान दोनों के पास से 200 ग्राम स्मैक बरामद हुआ। पूछताछ में दोनों की पहचान कल्लू निवासी त्रिभुवन चौकी वार्ड नंबर 11 पुलिस चौकी वारा पहाड़ी नेपालगंज जिला बांके राष्ट्र नेपाल और पवन कुमार निवासी वार्ड नंबर 8 रानी पोखरा नेपालगंज के रूप में हुई।

दूसरी ओर, एसएसबी ने भी एक तस्कर को गश्त के दौरान गिरफ्तार किया। भारत-नेपाल सीमा पर गश्त के दौरान एक युवक आता हुआ दिखाई पड़ा। टीम ने रोका तो वह भागने लगा। 42 वाहिनी के कमांडेंट प्रवीण कुमार ने बताया कि टीम ने घेराबंदी कर युवक को हिरासत में लिया। तलाशी के दौरान उसके पास से 60 ग्राम स्मैक बरामद हुआ। पूछताछ के दौरान युवक की पहचान रोहित चंदर ठकुरी निवासी ग्रामखरेनी वार्ड संख्या चार गाँव पालिका बरियाताल जिला बर्दिया राष्ट्र नेपाल के रूप में हुई।

कमांडेंट ने बताया कि पकड़े गए तस्कर को रूपईडीहा पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया। एएसपी ग्रामीण अशोक कुमार ने बताया भारत-नेपाल सीमा पर पकड़े गए तीनों तस्कर के पास से 269 ग्राम स्मैक बरामद हु़आ। तस्कर स्मैक को बेचने के लिए नेपाल जा रहे थे। बरामद स्मैक की अंतर्राष्ट्रीय कीमत दो करोड़ 60 लाख रूपये आंकी गई है। पकड़े गए तीनों तस्कर को जेल भेज दिया गया है।

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT