महिला द्वारा डाई पीने की सूचना पर उसके परिवार वाले डबरा पहुंचे
महिला द्वारा डाई पीने की सूचना पर उसके परिवार वाले डबरा पहुंचे राज एक्सप्रेस, संवाददाता
क्राइम एक्सप्रेस

Dabra : प्रताड़ना से तंग महिला ने डाई पीकर किया आत्महत्या का प्रयास

Author : राज एक्सप्रेस

डबरा, मध्यप्रदेश। पति के कामकाज के सिलसिले में बाहर चले जाने के बाद महिला के सास ससुर और ननद द्वारा महिला को प्रताड़ित किए जाने से परेशान होकर महिला ने डाई पीकर आत्महत्या का प्रयास किया, सास-ससुर और ननद द्वारा प्रताड़ना दिए जाने से परेशान महिला की शिकायत पर ससुरालजनों के खिलाफ पुलिस ने दहेज एक्ट की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

जानकारी के अनुसार पूजा बंशकार पत्नी हीरालाल उम्र 36 वर्ष निवासी रामनिवास कॉलोनी ने गुरुवार को घर में डाई पी ली, जिससे उसकी हालत बिगड़ने लगी महिला द्वारा डाई पीने की सूचना पर उसके परिवार वाले डबरा पहुंचे और उसे लेकर सिविल अस्पताल आए जहां महिला का प्राथमिक उपचार किया गया। महिला द्वारा डाई पीने की सूचना पर सिटी पुलिस भी सिविल अस्पताल पहुंच गई। जहां महिला पूजा बंशकार ने बताया कि दो दिन पहले उसके पति कामकाज के सिलसिले में अहमदाबाद चले गए।

तभी से उसकी सास उसके साथ मारपीट कर मकान खाली करने के लिए दबाव बना रही है, एवं मायके से कमरा बनवाने के लिए एक लाख रूपए लाने की कहते हैं, मना करने पर घर से बाहर निकलने को कहती है, सास-ससुर की प्रताड़ना से तंग महिला ने गुरुवार की सुबह अपने घर में रखी डाई पीकर जान देने का प्रयास किया। पुलिस ने महिला पूजा बंशकार की रिपोर्ट पर शिमला बंशकार, ससुर ठाकुरदास एवं ननंद पिंकी खिलाफ दहेज प्रताडऩा का मामला दर्ज कर लिया है।

वहीं, एक अन्य मामले में पुलिस ने शिक्षक कॉलोनी में अपने मायके रह रही मुस्कान पत्नी विकास जैन की रिपोर्ट पर दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज किया है। मुस्कान जैन ने थाने में आवेदन देकर अवगत कराया था कि उसके ससुराल जैन दहेज के लिए आए दिन उसके साथ मारपीट करते हैं और उसे घर से निकाल देते हैं, 28 फरवरी को ससुरालजनों ने उसे घर से बाहर निकाल दिया था। पुलिस ने जांच उपरांत सराफा बाजार निवासी पति विकास जैन, ससुर अरविंद जैन, सास आशा जैन, आकाश जैन, सुरभी जैन के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज कर लिया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT