यूपी: रॉबर्ट्सगंज पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी
यूपी: रॉबर्ट्सगंज पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी Social Media
क्राइम एक्सप्रेस

यूपी: रॉबर्ट्सगंज पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 2.18 किलोग्राम ड्रग्स के साथ 10 तस्करों को किया गिरफ्तार

Sudha Choubey

रॉबर्ट्सगंज, भारत। उत्तर प्रदेश में क्राइम ब्रान्च एवं रॉबर्ट्सगंज पुलिस द्वारा अवैध मादक पदार्थ खरीदने एवं बेचने वालों के विरुद्ध अभियान चलाये जा रहे हैं। ऐसे में इस मामले में उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में स्थित रॉबर्ट्सगंज पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने यहां भारी मात्रा में ड्रग्स के साथ ड्रग तस्करों को गिरफ्तार किया है।

मिली जानकारी के अनुसार, उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में रॉबर्ट्सगंज पुलिस के विशेष अभियान समूह और निगरानी दल द्वारा 2 किलो और 180 ग्राम हेरोइन बरामद की गई। हेरोइन की कीमत करीब 2.25 करोड़ रुपए आंकी गई है। पुलिस ने एक महिला समेत दस आरोपियों को गिरफ्तार किया है। बता दें कि, राबर्ट्सगंज पुलिस ने गिरफ्तार अभियुक्तों के खिलाफ मुकदमा अपराध संख्या 67/2023 धारा 8/21 एनडी पी एस एक्ट अभियोग पंजीकृत कर लिया गया है। सभी आरोपियों को जेल भेज दिया गया है। फरार अभियुक्त की तलाश टीम बना कर की जा रही है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, राबर्ट्सगंज कोतवाली क्षेत्र में पुलिस टीम तस्करों के छिपे होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद शनिवार सुबह घोरावल रोड पर देवपठीया के अहाते से घेराबंदी कर एक महिला समेत दस लोगों को गिरफ्तार किया। इस दौरान एक तस्कर मौके से फरार हो गया। पकड़े गये अभियुक्तों के कब्जे से अलग-अलग पैकेटों में कुल 2 किलो 180 ग्राम हेरोईन बरामद की गयी। हेरोइन की कीमत 2.2 करोड़ रुपये है।

पुलिस ने बताया कि, बाराबंकी और लखनऊ से बड़ी मात्रा में हेरोइन लाने के बाद ये तस्कर सोनभद्र में छोटे-छोटे पाउच बनाकर अलग-अलग जगहों पर बेचते थे। पुलिस ने इनके पास से एक कार, दो बाइक और नौ मोबाइल फोन भी बरामद हुए हैं।

सोनभद्र के SP ने बताया:

सोनभद्र के SP यशवीर सिंह ने बताया कि, "रॉबर्ट्सगंज पुलिस के विशेष अभियान समूह और निगरानी टीम ने 10 लोगों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से अंतरराष्ट्रीय बाजार में लगभग 2.25 करोड़ रुपये मूल्य का 2.18 किलोग्राम ड्रग्स बरामद किया है। 1 कार, 2 बाइक और 9 मोबाइल फोन भी जब्त किया है।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT