सुशांत की मौत के बाद अनुभव सिंह ने लिखा लंबा पोस्ट
सुशांत की मौत के बाद अनुभव सिंह ने लिखा लंबा पोस्ट Syed Dabeer Hussain - RE
मनोरंजन

सुशांत की मौत के बाद अनुभव सिंह ने लिखा लंबा पोस्ट, सलमान पर लगाए आरोप

Author : Sudha Choubey

सुशांत सिंह की मौत पर एक तरफ जहां महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने फिल्म इंडस्ट्री में बिजनेस राइवलरी के एंगल से जांच होने की बात कही, वहीं दूसरी तरफ बॉलीवुड के जाने-माने फिल्ममेकर अभिनव सिंह ने सरकार से इस मामले की तह तक छानबीन की अपील की है। अभिनव ने अपने फेसबुक पेज सुशांत के निधन के बाद लंबा चौड़ा पोस्ट किया। अभिनव ने फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े उन कड़वे सच को लेकर काफी बातें कहीं, जो एक्टर के मौत की वजह हो सकती हैंं।

अनुभव सिंह ने कही यह बात:

आपको बता दें कि अनुभव सिंह ने अपने पोस्ट में लिखा, "सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या ने इंडस्ट्री के उस बड़े प्रॉब्लम को सामने लाकर रख दिया है, जिससे हममें से कई लोग डील करते हैं। वैसे वास्तव में ऐसी कौन सी वजह हो सकती है, जो किसी को आत्महत्या करने पर मजबूर कर दे? मुझे डर है कि उनकी मौत #metoo की तरह एक बड़े मूवमेंट की शुरुआत न हो।"

फिल्ममेकर अनुराग कश्यप के भाई अभिनव सिंह कश्यप ने इस पोस्ट में अपने करियर को बिगाड़ने के लिए सलमान खान और उनकी फैमिली पर बड़े आरोप लगाए हैं। उन्होंने अपने में पोस्ट लिखा, "मेरा अनुभव भी इन सब चीजों से अलग नहीं रहा और मैंने भी शोषण को झेला है। 10 साल पहले 'दबंग 2' की मेकिंग से मेरे बाहर निकलने की वजह यह थी कि, अरबाज खान और सोहेल खान अपनी फैमिली से मिलकर मेरे करियर पर कंट्रोल करने की कोशिश कर रहे थे और मुझे काफी डराया-धमकाया गया। अरबाज ने मेरा दूसरा प्रॉजेक्ट भी बिगाड़ दिया जो कि श्री अष्टविनायक फिल्म्स का था, जिसे मैंने उसके हेट मिस्टर राज मेहता के कहने पर साइन किया था।

अनुभव सिंह ने कहा, उन्होंने मेरे साथ काम करने पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी थी। मैंने श्री अष्टविनायक फिल्म्स को पैसे वापस दे दिए और फिर मैं वायकॉम पिक्चर्स में गया। उन्होंने भी ऐसा ही किया। बस इस बार नुकसान पहुंचाने वाला सोहेल खान थे और उन्होंने वहां के सीईओ विक्रम मल्होत्रा को धमकी दी। मेरा प्रॉजेक्ट खत्म हो चुका था और मैंने साइनिंग फीस 7 करोड़ रुपये 90 लाख इंटरेस्ट के साथ लौटाए। इसके बाद मुझे बचाने के लिए रिलायंस एंटरटेन्मेंट सामने आया हमने साझेदारी में फिल्म 'बेशर्म' पर काम किया।"

अनुभव ने अपने पोस्ट में आगे लिखा, "लेकिन...मिस्टर सलमान खान और फैमिली ने फिल्म की रिलीज को नुकसान पहुंचाया। रिलीज होने से पहले मेरे और मेरी फिल्म बेशर्म के खिलाफ लगातार नेगेटिव अभियान चलाया गया। इससे डिस्ट्रिब्यूटर को मेरी फिल्म खरीदने से डर लगा। ये तो रिलायंस एंटरटेनमेंट और मैं खुद फिल्म को रिलीज करने में सक्षम और साहसी थे, लेकिन लड़ाई अभी शुरू हुई थी। मेरे दुश्मन, जो कई थे, उन्होंने फिल्म के खिलाफ लगातार नकारात्मक ट्रोलिंग-प्रचार किया गया। जब तक की मेरी फिल्म का बॉक्स ऑफिस रिलीज नहीं गई, लेकिन उनके डर से, बेशर्म ने सिनेमाघरों से हटने से पहले ही 58 करोड़ रुपये कमा लिए थे।"

जान से मारने की दी धमकी:

अभिनव ने लिखा, "अगले कुछ सालों में, मेरे सभी प्रोजेक्ट्स और क्रिएटिव प्रयासों को नुकसान पहुंचाया गया और मुझे जान से मारने की धमकी दी गई और मेरे घर की फीमेल सदस्यों को बलात्कार की धमकी दी गई है। लगातार हुई बुलिंग ने मेरे मानसिक स्वास्थ्य और मेरे परिवार को काफी नुकसान पहुंचाया और आखिरकार 2017 में मामला तलाक तक पहुंच गया।"

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT