अक्षय को इंडस्ट्री में हुए 29 साल
अक्षय को इंडस्ट्री में हुए 29 साल Social Media
मनोरंजन

अक्षय को इंडस्ट्री में हुए 29 साल, #29YearsOfAkshayKumar ट्रेंड

Author : Sudha Choubey

राज एक्सप्रेस। बॉलीवुड इंडस्ट्री में अक्षय कुमार को लगभग तीन दशक हो चुके हैं। मॉडल से अभिनेता बने सुपरस्टार ने फिल्म इंडस्ट्री में एक बेहतरीन कलाकार और एक स्टार के रूप में अपना नाम स्थापित करने में सफलता पायी है। वह सबसे अधिक वेतन पाने वाले भारतीय अभिनेताओं में से एक हैं। हालाँकि, उन्हें इस मुकाम तक पहुँचने में 29 साल लग गए। राज सिप्पी द्वारा निर्देशित उनकी पहली फिल्म 'सौगंध' तीन दशक पहले 29 जनवरी को रिलीज हुई थी। ट्विटर पर अक्षय कुमार के प्रशंसक #29YearsOfAkshayKumar और #29YearsOfKhiladi के जरिये उन्हें बधाई दे रहे हैं।

अक्षय का असली नाम :

अक्षय कुमार का असली नाम राजीव हरि ओम भाटिया है। हालाँकि, फिल्मों में अपनी पैठ बनाने के बाद उन्होंने इसे बदल दिया। उनके करीबी दोस्त आज भी उन्हें राजीव के नाम से बुलाते हैं। अमृतसर में जन्मे अक्षय कुछ समय के लिए पुरानी दिल्ली में रहे। उसके बाद उनका पूरा परिवार मुंबई शिफ्ट हो गया। मुंबई में, अक्षय कुमार ने डॉन बॉस्को स्कूल में पढ़ाई की।

अक्षय का असली नाम

29 साल के करियर में 110 फिल्में :

साल 1991 में अक्षय कुमार फिल्म 'सौगंध' में लीड एक्टर के रोल में नजर आए, जिसमें उनके साथ एक्ट्रेस राखी और शांति प्रिया थीं। इसके बाद अक्षय फिल्म खिलाड़ी, दीदार, अशांत, वक्त हमारा है, सैनिक, मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी, मोहरा, सुहाग, खिलाड़ियों का खिलाड़ी जैसी कई फिल्मों में नजर आए। अक्षय कुमार को इंडस्ट्री में करीब 29 साल का समय बीत गया है और अब तक वो करीब 110 फिल्मों में काम कर चुके हैं।

29 साल के करियर में 110 फिल्में

शेफ और वेटर का भी किया काम :

आपको बता दें कि, अक्षय कुमार ने थाईलैंड के बैंकॉक में शेफ और वेटर की नौकरी की है। वहां अक्षय कुमार ने मार्शल आर्ट के कुछ गुण भी सीखे थे। मार्शल आर्ट का शौक अक्षय को बचपन से ही था। 8वीं क्लास से उन्होंने इसकी ट्रेनिंग लेनी भी शुरू कर दी थी। अक्षय कुमार को इंडस्ट्री में अच्छा खासा नाम कमाने में काफी मेहनत करनी पड़ी। ताइक्वांडो और जूडो, कराटे सीखने से लेकर फोटोग्राफर की सहायता करने के लिए शेफ की टोपी दान करने तक, उन्होंने अपनी लाइफ में यह सब किया है। बॉलीवुड में बतौर अभिनेता डेब्यू करने से पहले अक्षय फिल्ममेकर महेश भट्ट की फिल्म 'आज' में छोटे से रोल में नजर आए थे। इस फिल्म में अक्षय मार्शल आर्ट इंस्ट्रक्टर बने थे।

शेफ और वेटर का भी किया काम

फोर्ब्स की लिस्ट में चौथे नंबर पर अक्षय :

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार हाल ही में फोर्ब्स के द्वारा जारी की गई सबसे ज्यादा कमाई करने वाले कलाकारों की फेहरिस्त में चौथा स्थान पा चुके हैं। इस लिस्ट में किसी दूसरे भारतीय अभिनेता का नाम शामिल नहीं है। इस हिसाब से वो भारत के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले अभिनेता हैं। ये लिस्ट सितंबर 2019 में आई थी। अब ऐसा लगता है कि, कमाई के मामले में वह जल्द ही एक नया कीर्तिमान बनाने जा रहे हैं।

ट्विटर पर ट्रेंड हुआ#29YearsOfAkshayKumar-

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर ।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT