KBC में छत्रपति शिवाजी के सवाल को लेकर अमिताभ बच्चन ने मांगी माफी
KBC में छत्रपति शिवाजी के सवाल को लेकर अमिताभ बच्चन ने मांगी माफी Sudha Choubey - RE
मनोरंजन

KBC में छत्रपति शिवाजी के सवाल को लेकर अमिताभ बच्चन ने मांगी माफी

Author : Sudha Choubey

हाइलाइट्स :

  • केबीसी में हुआ छत्रपति शिवाजी महाराज का अपमान।

  • अमिताभ बच्चन ने इस तरह मांगी माफी।

  • ट्विटर पर ट्वीट कर कही ये बात।

  • ट्विटर पर ट्रेंड हो रहा है #Boycott_KBC_SonyTv.

राज एक्सप्रेस। सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाले कार्यक्रम 'कौन बनेगा करोड़पति' में छत्रपति शिवाजी महाराज के बारे में पूछे गए, एक सवाल को लेकर विवाद खड़ा हो गया था। मराठा शासक छत्रपति शिवाजी महाराज को सिर्फ 'शिवाजी' कहे जाने और मुगल बादशाह औरंगजेब को 'सम्राट' के रूप में संबोधित किए जाने को लेकर एक दर्शक वर्ग ने सोशल मीडिया पर कड़ी आपत्ति दर्ज कराई है। अब इस मामले में शो के होस्ट अमिताभ बच्चन ने ट्विटर पर ट्वीट करके माफ़ी मांगी है।

अमिताभ और सिद्धार्थ बासु ने मांगी माफी :

हाल ही में, 'कौन बनेगा करोड़पति' के मेकर्स सिद्धार्थ बासु और होस्ट अमिताभ बच्चन ने इसको लेकर माफी मांगी है। बॉलीवुड के मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने अपने ट्विटर हैंडल से लिखा, "हमारा अपमान करने का कोई इरादा नहीं था। अगर किसी की भी भावनाओं को ठेस लगी हो, तो इसके लिए हमें माफ करें।"

सोनी टीवी ने भी मांगी माफी :

अमिताभ बच्चन की माफी से पहले सोनी टीवी ने भी अपनी गलती मानी। सोशल मीडिया पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता नितेश राणे और श्री राजपूत करणी सेना के साथ मिलकर केबीसी के एक दर्शक वर्ग ने कार्यक्रम के सवाल पर विरोध जताया, जहां मराठा योद्धा शासक को शिवाजी के रूप में संदर्भित किया गया था।

ट्विटर पर हो रहा है #Boycott_KBC_SonyTv ट्रेंड :

मामला इतना बढ़ गया है कि, ट्विटर पर लगातार #Boycott_KBC_SonyTv ट्रेंड करने लगा। अब इस पूरे मामले पर भाजपा के नेता का बयान आया है। अपने बयान में भाजपा के नेता ने छत्रपति शिवाजी महाराज का अपमान करने के लिए माफी मांगने की बात कही।

नितेश राणा ने दी थी चेतावनी :

महाराष्ट्र बीजेपी के विधायक नितेश राणा ने छत्रपति शिवाजी के संबंध में दिए गए अपमानजनक' विकल्प के लिए माफी मांगे जाने की बात करते हुए कहा कि, सोनी KBC 10 ने भाषा की दृष्टि से ‘अपमानजनक’ एकवचन में शिवाजी महाराज का नाम लेकर उनका अपमान किया है। अगर जल्द मांफी नहीं मांगी गई, तो शो की लाइफ लाइन को हमेशा के लिए खत्म कर दिया जाएगा।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर ।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT