JNU हिंसा पर अनिल कपूर का जवाब
JNU हिंसा पर अनिल कपूर का जवाब Social Media
मनोरंजन

'मलंग' के ट्रेलर लॉन्च के दौरान JNU हिंसा पर अनिल कपूर का जवाब

Author : Sudha Choubey

राज एक्सप्रेस। रविवार की शाम को जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में छात्रों पर रॉड, लाठी, डंडों से हमला किया गया और इस भयानक हमले में यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले दर्जनों छात्रों के अलावा एक प्रोफेसर भी बुरी तरह से घायल हो गयीं। यूनिवर्सिटी कैंपस में हुए इस हमले की देशभर में कड़ी निंदा हो रही है। ऐसे में अब इस मामले पर जाने-माने अभिनेता अनिल कपूर ने भी अपनी प्रतिक्रिया देकर इस हमले की निंदा की और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

क्या कहा अनिल कपूर ने :

बता दें कि, फिल्म 'मलंग' के ट्रेलर लॉन्च के दौरान अनिल कपूर से इस मामले में उनकी राय पूछे जाने पर उन्होंने जवाब देते हुए कहा, "किसी भी तरह की हिंसा हो, उसकी निंदा की जानी चाहिए, जो कुछ मैंने देखा वह काफी दुःखद और शॉकिंग था। यह सोच-सोच के मैं पूरी रात सोया नहीं कि, ये क्या कुछ हो रहा है। इसकी निंदा की जानी चाहिए। हिंसा से कुछ होनेवाला नहीं है, जिन्होंने भी यह हिंसा की है, उन्हें इसकी सजा मिलनी चाहिए।"

भूषण कुमार ने दिया यह जवाब :

वहीं टी-सीरीज के मालिक भूषण कुमार से 5 दिसंबर को केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल द्वारा CAA पर चर्चा को लेकर हुई, डिनर पार्टी में सम्मिलत होने को लेकर सवाल पूछा गया। इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा, "मैं उस होटल गया था, लेकिन इसका यह मतलब कतई नहीं है कि मैं उस मीटिंग में भी शामिल हुआ था।"

आदित्य रॉय कपूर ने कही यह बात :

अनिल कपूर के अलावा इस मौके पर मौजूद फिल्म अभिनेता आदित्य रॉय कपूर ने भी JNU में हुई हिंसा पर अपनी बात कही। उन्होंने कहा, "इस तरह की हिंसा के लिए हमारे देश में कोई जगह नहीं है और इस तरह का अत्याचार करने वालों को सजा मिलनी ही चाहिए।"

इन अभिनेत्रियों ने खुलकर की निंदा

इन अभिनेत्रियों - अभिनेताओं ने खुलकर की निंदा :

बता दें कि, अनिल कपूर, आदित्य रॉय कपूर के अलावा अभिनेत्री स्वरा भास्कर, शबाना आजमी, तापसी पन्नू, अनुराग कश्यप, रितेश देशमुख, सोनम कपूर आहुजा, दिया मिर्जा,अपर्णा सेन, विशाल ददलानी, विशाल भारद्वाज, नेहा धूपिया, कोंकणा सेन शर्मा और आर माधवन समेत कई सितारों ने इस हिंसक हमले की निंदा की है और नाराजगी जताई है।

कृति सेनन ने किया ट्वीट :

अभिनेत्री कृति सेनन ने अपने ट्विटर पर लिखा, "JNU में जो हुआ उसे देखकर मेरा दिल टूट गया है। भारत में इस समय जो हो रहा है, वह बहुत डरावना है। छात्रों और टीचर्स को पीटा जा रहा है और डरपोक नकाब पोशों द्वारा आतंकित किया जा रहा है। लगातार एक-दूसरे के ऊपर आरोप लगा रहे हैं। पॉलिटिकल अजेंडे के लिए इतना गिर गए हैं। हिंसा से कभी कोई सॉल्यूशन नहीं निकलता। हम इतने अमानवीय कैसे बन गए ?"

स्वरा भास्कर ने किया ट्वीट :

वहीं अपनी बेबाकी बयान के लिए मशहूर अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने भी जेएनयू में मारपीट की घटना का विरोध किया। उन्होंने ट्वीट कर दिल्लीवासियों से तुरंत जेएनयू कैंपस के मेन गेट के बाहर जमा होने की अपील की है।

तापसी पन्नू ने लिखा :

अभिनेत्री तापसी पन्नू ने हिंसा का एक वीडियो शेयर कर कहा, "भीतर ऐसी स्थिति है, क्या हम इसे एक ऐसी जगह कह सकते हैं, जहां हमारा फ्यूचर बनता है। यह बेहद डरावना है और इस नुकसान की भरपाई नहीं हो सकती। ये सब क्या किया जा रहा है और हमें यह देखना पड़ रहा है। दुःखद।"

सोनम कपूर ने किया ट्वीट :

अभिनेत्री सोनम कपूर ने लिखा, "घृणित और कायरतापूर्ण चौंकाने वाला। जब आप मासूमों पर हमला करना चाहते हैं, तो कम से कम अपना चेहरा दिखाएं।"

बाकी और सितारों के ट्वीट यहां देखें-

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर ।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT