'इंडियन आइडल 11' से बाहर हुए अनु मलिक
'इंडियन आइडल 11' से बाहर हुए अनु मलिक Social Media
मनोरंजन

#MeToo: शो से बाहर हुए अनु मलिक, सोना महापात्रा ने कहा शुक्रिया

Author : Sudha Choubey

हाइलाइट्स :

  • 'इंडियन आइडल 11' से बाहर हुए अनु मलिक।

  • महिला आयोग ने भेजा था अनु मलिक को नोटिस।

  • सोना महापात्रा ने स्मृति ईरानी को लिखा पत्र।

  • सोना महापात्रा ने कहा शुक्रिया।

राज एक्सप्रेस। सिंगर और कंपोजर अनु मलिक 'इंडियन आइडल 11' के जज बनने के बाद से ही विवादों में हैं। अनु मलिक पर कई महिलाओं ने #MeToo अभियान के तहत यौन शोषण के आरोप लगाए थे, जिसके बाद अब अनु मलिक सिंगिंग रियलिटी शो 'इंडियन आइडल 11' से बाहर हो गए हैं। बता दें कि, 'इंडियन आइडल 11' में उनकी वापसी को लेकर सोना महापात्रा लगातार सोनी टीवी पर सवाल उठा रही थीं। उन्हें शो से बाहर करने की मांग की जा रही थी। इस विवाद पर हाल ही में कुछ दिन पहले अनु मलिक ने एक खुला पत्र भी लिखा था।

महिला आयोग ने भेजा था नोटिस :

रिपोर्ट्स के अनुसार, अनु मलिक अब 'इंडियन आइडल 11' से बाहर हो चुके हैं। हालांकि उनकी जगह किस म्यूजिक कंपोजर को रिप्लेस किया गया है, अभी इसकी जानकारी सामने नहीं आई है। अनु मलिक पर लगे आरोपों के बाद सोनी टीवी को राष्ट्रीय महिला आयोग ने नोटिस भेजा था। आयोग ने नोटिस को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर भी साझा किया था। आपको बता दें कि, इससे पहले भी अनु मालिक को 'इंडियन आइडल 10' से बाहर किया जा चुका है।

सोना महापात्रा ने स्मृति ईरानी को लिखा है पत्र :

बता दें, बीते दिन सिंगर सोना महापात्रा ने स्मृति ईरानी का शुक्रिया अदा करते हुए ऐसे संस्थानों को लेकर सवाल किया है, जो सेक्शुअल हैरेसमेंट के आरोपियों को काम दे रहे हैं। उन्होंने लिखा, "प्रिय स्मृति ईरानी जी, मैं यौन अपराधियों को पकड़ने की इस पहल के लिए आपका धन्यवाद देती हूं लेकिन उन संगठनों के बारे में क्या, जो इसके बावजूद उन्हें काम पर रखते हैं? Sony TV ने अनु मलिक के खिलाफ कई महिलाओं की गवाही को अनदेखी कर उन्हें नेशनल टीवी पर 'इंडियन आइडल' में यंगस्टर्स के प्रोग्राम के लिए जज बनाया है। क्या यौन उत्पीड़न और हमले की कहानी बताने वाली कई महिलाओं की आवाज के कोई मायने नहीं रखती? क्या सोनी टीवी को जिम्मेदार नहीं ठहराया जाना चाहिए?"

अनु मलिक के बाहर होने के बाद सोना ने किया धन्यवाद :

अनु मालिक के शो से बाहर जाने के बाद सोना महापात्रा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर उन सभी को धन्यवाद कहा, जिन्होंने अनु मलिक को शो से बाहर करने में उनके साथ थे। उन्होंने लिखा, "भारत के सभी पुरुषों, महिलाओं और मीडिया का धन्यवाद, जिन्होंने मलिक को बाहर करने के हमारे अभियान का समर्थन किया। बार-बार इस प्रकार का अपराध करने वाले अनु मलिक को राष्ट्रीय टेलीविजन पर देखना हमारे जीवन को दर्द और वेदना से भर देता था। मैं कुछ दिनों से बीमार थी और उम्मीद है आज की रात चैन से सो सकूगी।"

अनु मलिक ने कहा :

एक इंरव्यू में अनु मलिक ने कहा है कि, वह 'इंडियन आइडल 11' से ब्रेक ले रहे हैं और यह एक स्वैच्छिक निर्णय है। उन्होंने कहा कि, वह अपना नाम साफ करने के बाद ही वापस लौटेंगे। मलिक ने बीते दिनों अपने ऊपर लगे मीटू आरोपों पर अपनी चुप्पी तोड़ी थी। उन्होंने #MeToo आरोपों को खारिज करते हुए एक ओपन लेटर ट्व‍िटर पर शेयर किया। अनु मलिक ने लिखा, ‘पिछले एक साल से मुझपर कुछ ऐसे आरोप लगाए जा रहे हैं जो मैंने किया ही नहीं है। मैं इतने दिन चुप रहा, इंतजार कर रहा था कि सच अपने आप सामने आ जाएगा, लेकिन अब मुझे एहसास हुआ कि, मेरी खामोशी को मेरी कमजोरी समझा जा रहा है। जबसे मुझपर यह गलत आरोप लगाए गए हैं, तब से मेरी प्रतिष्ठा, मेरे और मेरे परिवार के मानसिक स्वास्थ्य पर बहुत बुरा असर पड़ा है। इन आरोपों ने मुझे और मेरे करियर को बर्बाद कर दिया है। मैं खुद को हेल्पलेस, नजरअंदाज और घुटा हुआ महसूस कर रहा हूं।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर ।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT