UP में 144 धारा लागू
UP में 144 धारा लागू Social Media
मनोरंजन

UP में 144 धारा लागू, अनुराग कश्यप ने कहा इमर्जेन्सी दोबारा

Author : Sudha Choubey

हाइलाइट्स :

  • UP में विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर धारा 144 हुई लागू

  • डीजीपी ओम प्रकाश सिंह ने ट्वीट कर कहा- पूरे प्रदेश में धारा 144 रहेगी

  • डीजीपी के ट्वीट पर अनुराग कश्यप का रिएक्शन आया सामने

  • नागरिकता संशोधन कानून को लेकर उत्तर प्रदेश में विरोध प्रदर्शन

राज एक्सप्रेस। पिछले कुछ दिनों से नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देशभर में विरोध हो रहा है। नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ वामदलों ने गुरुवार को भारत बंद बुलाया है। यूपी में भी समाजवादी पार्टी और कई मुस्लिम संगठनों ने इस बंद का समर्थन किया है। वहीं, इस विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर पूरे राज्य में धारा 144 लागू है। डीजीपी ओम प्रकाश सिंह ने कहा कि, पूरे प्रदेश में धारा 144 रहेगी और किसी भी सभा के लिए कोई अनुमति नहीं दी गई है। यूपी डीजीपी के ट्वीट पर बॉलीवुड डायरेक्टर अनुराग कश्यप का रिएक्शन सामने आया है।

क्या है मामला :

बता दें कि, नागरिकता संशोधन कानून को लेकर पूरे उत्तर प्रदेश में गुरुवार को यानि आज राजव्यापी विरोध प्रदर्शन होना है। इसको देखते हुए उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ओ.पी. सिंह ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। दरअसल यूपी के डीजीपी ने ट्वीट कर बताया, "धारा 144 लगाई गई है और 19 दिसंबर को किसी भी तरह से एकत्रित होने की कोई इजाजत नहीं है। कृपया किसी प्रदर्शन में भाग न लें। पैरंट्स से अनुरोध है कि, अपने बच्चों को समझाएं।" इसी मामले को लेकर अनुराग कश्यप ने ट्विटर पर ट्वीट किया है।

अनुराग कश्यप ने किया ट्वीट :

इसी मामले में यूपी पुलिस के डीजीपी के इस ट्वीट पर बॉलीवुड डायरेक्टर अनुराग कश्यप ने ट्वीट किया, जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। यूपी के डीजीपी के ट्वीट पर अपना रिएक्शन देते हुए, अनुराग कश्यप ने धारा 144 लगाने के कदम को आपातकाल की संज्ञा दी। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, "आपातकाल दोबारा आ चुका है।" अनुराग कश्यप का यह ट्वीट सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, साथ ही लोग इसपर खूब रिएक्शन दे रहे हैं।

विरोध प्रदर्शन को लेकर उत्तर प्रदेश पुलिस हुई सख्त :

उत्तर प्रदेश की बात करें तो वहां भी CAA को लेकर कई विश्वविद्यालयों और शहरों में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं, जिसकी वजह से प्रदेश की पुलिस सख्त हो गई है। प्रदेश सरकार ने इस दौरान सर्दी के प्रकोप को देखते हुए, प्रदेश के सभी स्कूल और कॉलेजों में दो दिनों का (गुरुवार और शुक्रवार) को अवकाश घोषित कर दिया है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर ।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT