विवादों के बीच बॉक्स ऑफिस पर 'पानीपत' का धमाल जारी
विवादों के बीच बॉक्स ऑफिस पर 'पानीपत' का धमाल जारी Social Media
मनोरंजन

विवादों के बीच बॉक्स ऑफिस पर 'पानीपत' का धमाल जारी, कमाए इतने करोड़

Author : Sudha Choubey

राज एक्सप्रेस। अर्जुन कपूर, संजय दत्त, कृति सेनन स्टारर फिल्म 'पानीपत' को लेकर मामला गंभीर होता जा रहा है। इसके बावजूद फिल्म 'पानीपत' दमदार कमाई करने की पूरी कोशिश कर रही है, लेकिन फिल्म के आंकड़े धीमी गति से आगे बढ़ रहे हैं।

बॉक्स ऑफिस इंडिया के मुताबिक :

बॉक्स ऑफिस इंडिया की वेबसाइट के मुताबिक, फिल्म ने बीते दिन यानी मंगलवार को 2 से 2.50 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर पाई। इस लिहाज से फिल्म पांच दिनों में 22.5 करोड़ रुपये का ही आंकड़ा पार कर पाई है। वहीं दूसरी ओर फिल्म को लेकर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है।

राजस्थान के मुख्यमंत्री ने की बैन करने की मांग :

इस फिल्म को लेकर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी सेंसर बोर्ड से इसमें हस्तक्षेप करने की अपील की है। इसके अलावा राजस्थान के मंत्री विश्वेंद्र सिंह कानून व्यवस्था का हवाला देकर बैन करने की मांग कर चुके हैं। राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता वसुंधरा राजे भी इस मुद्दे को लेकर अपील कर चुकी हैं।

हरियाणा में विरोध प्रदर्शन :

फिल्म पानीपत को लेकर हरियाणा में भी विरोध प्रदर्शन जारी है। मंगलवार को करनाल में इस फिल्म का विरोध प्रदर्शन किया गया, वहीं जींद में भी जाट समाज के लोगों ने विरोध प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा है। इस विरोध के बीच हरियाणा के नेता प्रतिपक्ष व पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने भी इस फिल्म पर आपत्ति जताई है। उन्होंने कहा कि, मैंने फिल्म नहीं देखी है, लेकिन सुना है कि, इसमें महाराजा सूरजमल को लालची शासक के रूप में दिखाया गया है। महाराजा सूरजमल दयालु राजा थे, यह सीन फिल्म से हटाया जाना चाहिए।

फिल्म पर रणदीप हुड्डा ने दी अपनी राय :

बॉलीवुड अभिनेता रणदीप हुड्डा ने इस मामले पर अपनी राय रखी है। रणदीप ने इस विवाद से जुड़े दोनों पक्षों को एक ज़रूरी मशविरा दिया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, "एक समुदाय को गौरवान्वित करने के लिए, एक को दूसरों से नीचा दिखाने की जरूरत नहीं है .. इसका ज्यादातर प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है। भविष्य में इसको लेकर अधिक परिवक्वता की उम्मीद है। वहीं, विरोध करने वाले इस शुद्ध मनोरंजन को अपने पूर्वजों की विरासत से ना जोड़े। यह सिर्फ एक फिल्म है।"

जयपुर में तोड़फोड़ :

फिल्म 'पानीपत' को लेकर राजस्थान के कई हिस्सों में प्रदर्शन हो रहे हैं। भरतपुर में लोगों ने बाजार बंद रखे और फ़िल्म का पुतला भी जलाया। वहीं, जयपुर से हिंसा की भी खबरे आईं। वहां, एक सिनेमाहॉल में इस फिल्म को लेकर तोड़फोड़ भी की गई। इसके बाद पांच लोगों को हिरासत में भी लिया गया। इसके अलावा मंत्री विश्वेंद्र सिंह खुद भरतपुर में विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए।

इस बात को लेकर हुआ विवाद :

फिल्म 'पानीपत' में महाराजा सूरजमल को मराठा पेशवा सदाशिव राव से संवाद के दौरान इमाद को दिल्ली का वजीर बनाने व आगरा का किला उन्हें सौंपे जाने की मांग करते दिखाया गया है। इस पर मराठा पेशवा सदाशिव राव आपत्ति जताते हैं और अहमदशाह अब्दाली के खिलाफ युद्ध में साथ देने से सूरजमल इनकार कर देते हैं। सूरजमल को हरियाणवी भाषा व राजस्थानी भाषा के टच में भी दिखाया है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर ।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT