प्रकाश झा की वेब सीरीज की शूटिंग के दौरान बजरंग दल का प्रदर्शन
प्रकाश झा की वेब सीरीज की शूटिंग के दौरान बजरंग दल का प्रदर्शन Social Media
मनोरंजन

आश्रम-3 की शूटिंग पर बजरंगियों का हंगामा : प्रकाश झा पर फेंकी स्याही, टीम को पीटा

खालिद अनवर

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रकाश झा की अपकमिंग वेब सीरीज आश्रम-3 की शूटिंग के दौरान अरेरा हिल्स स्थित पुरानी जेल में लगे सेट पर पहुंचकर करीब 200 बजरंगियों ने जमकर हंगामा किया। गार्ड के रोकने के बावजूद बजरंगी सेट पर पहुंच गए और शूटिंग का विरोध करते हुए निर्माता-निर्देशक प्रकाश झा पर स्याही फेंकी। प्रकाश झा के सुरक्षाकर्मियों ने जब इसका विरोध किया तो बजरंगियों ने तोडफ़ोड़ शुरू कर दी और यूनिट के क्रू मेम्बर्स को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। सूचना मिलते ही डीआईजी इरशाद वली समेत जहांगीराबाद थाने का स्टॉफ भी मौके पर पहुंच गया था। पुलिसकर्मियों ने बल प्रयोग कर उपद्रवी बजरंगियों को खदेड़ दिया।

भोपाल के पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) इरशाद वली ने मीडिया से कहा कि हंगामे की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति को संभाला। इस संबंध में देर शाम तक पुलिस के समक्ष औपचारिक शिकायत नहीं पहुंची थी। पुलिस अधिकारी ने कहा कि भले ही शिकायत नहीं आए, पुलिस आरोपियों की पहचान कर उनके खिलाफ वैधानिक कार्रवाई करेगी।

बजरंग दल के प्रांतीय अध्यक्ष सुनील सुडेले ने कहा कि आस्था से खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। यदि उस समय फिल्म अभिनेता बॉबी देओल वहां होते तो विरोध स्वरूप उन पर भी स्याही फेंकी जाती। पुलिस ने फिलहाल इस मामले में कोई प्रकरण दर्ज नहीं किया है।

पुलिस के मुताबिक घटना रविवार शाम करीब पौने छह बजे की है। पुरानी जेल में वेब सीरीज आश्रम-3 की शूटिंग चल रही थी। इसी दौरान प्रांतीय अध्यक्ष सुनील सुडेले करीब 200-250 बजरंगियों के साथ शूटिंग स्थल पर पहुंच गए और जेल के भीतर लगे सेट पर जाने का प्रयास किया। जेल के बाहर तैनात सुरक्षाकर्मियों ने जब बजरंग दल कार्यकर्ताओं को रोकने का प्रयास किया तो वह उग्र हो गए और सुरक्षाकर्मियों को धक्का देते हुए भीतर पहुंच गए। इस दौरान बजरंगियों ने सेट पर मौजूद प्रकाश झा के साथ झूमाझटकी कर उनके चेहरे पर स्याही उछाल दी। स्याही फेंकते ही प्रकाश झा के निजी सुरक्षाकर्मियों ने प्रदर्शन कर रहे बजरंगियों को बाहर की ओर धकियाना शुरू कर दिया। देखते ही देखते शूटिंग स्थल पर अफरा-तफरी मच गई और बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने तोडफ़ोड़ शुरू कर दी। वहां खड़े वाहनों में तोडफ़ोड़ की गई और सेट पर जमकर उत्पात मचाया।

आधा दर्जन क्रू मेम्बर हुए घायल :

जानकारी के मुताबिक बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने जेल परिसर के अंदर ही वेब सीरीज की टीम के कर्मचारियों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। वैनिटी वैन समेत पांच गाडिय़ों में तोडफ़ोड़ की गई। हमले में करीब आधा दर्जन कर्मचारियों को चोट लगी है। कुछ मीडियाकर्मियों से भी मारपीट की गई। घटना की सूचना मिलने के बाद में पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कार्यकर्ताओं को खदेड़ दिया।

झा ने नहीं की शिकायत :

इस पूरे मामले में प्रकाश झा ने पुलिस में शिकायत करने से इनकार कर दिया है। वह मीडिया के सामने भी नहीं आए। विरोध करने वाले बजरंग दल के पदाधिकारियों ने झा पर आरोप लगाया कि वह आश्रम-3 वेब सीरीज के जरिए हिंदू धर्म को बदनाम कर रहे हैं। उन्हें सीरीज का नाम बदलना होगा, नहीं तो भोपाल में शूटिंग नहीं होने दी जाएगी। घटना के दौरान वेब सीरीज के एक्टर बॉबी देओल भी मौजूद थे।

सनी देओल से सीखें बॉबी :

प्रांतीय अध्यक्ष सुनील सुडेले ने कहा कि बॉबी देओल को अपने बड़े भाई सनी देओल से सीख लेना चाहिए। वह हमेश देशभक्ति वाली फिल्में करते हैं जबकि आश्रम जैसी वेब सीरीज में धर्म व आस्थाओं से खिलवाड़ किया जा रहा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT