COVID-19: मनोरंजन उद्योग के लिए बड़ा झटका
COVID-19: मनोरंजन उद्योग के लिए बड़ा झटका Sudha Choubey - RE
मनोरंजन

COVID-19: मनोरंजन उद्योग के लिए बड़ा झटका, 31 मार्च तक शूटिंग बंद

Author : Sudha Choubey

राज एक्सप्रेस। कोरोना वायरस (COVID-19) वर्तमान में दुनिया को हिला कर रख दिया है। यह वायरस विश्व स्तर पर अपना प्रभाव दिखा रहा है और महामारी बन रहा है। कोरोना बीमारी के कारण, हर क्षेत्र के व्यवसाय घाटे में चले रहे और प्रत्येक बीतते दिन के साथ हालात बदतर होते गए। भारत को इस मामले में कोई छूट नहीं है। भारत सरकार सतर्क हो गई और इस महामारी को ख़तम करने में जुट गए हैं। इस जानलेवा वायरस के खौफ ने बॉलीवुड के पूरे हिसाब-किताब को हिला कर रख दिया है।

फिल्म उद्योग को बड़ा झटका :

कोरोना वायरस ने देश की सभी भाषाओं के फिल्म उद्योगों को एक बड़ा झटका दिया। कई आगामी फिल्में स्थगित हो गईं और कई प्रोडक्शन हाउस इस तरह का निर्णय लेने के लिए कतार में हैं।

सरकार ने 31 मार्च तक सिनेमाघरों को बंद करने की घोषणा करके फिल्म उद्योगों को एक और झटका दिया। दिल्ली, बैंगलोर, हैदराबाद, मुंबई, बिहार, उड़ीसा आदि सभी महानगरों में सिनेमाघर तब तक बंद रहते हैं, जब तक यह स्थिति नियंत्रण में नहीं आती।

31 मार्च तक बंद रहेगी शूटिंग :

देश में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते मुंबई में फिल्मों, सीरियलों और वेब सीरीज की शूटिंग 19 मार्च से 31 मार्च तक के लिए पूरी तरह से बंद कर दी गई है।

इंडियन मोशन पिक्चर प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन (इम्पा), वेस्टर्न इंडिया फिल्म प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन (डब्लूआईएफपीए), इंडियन फिल्म एंड टीवी प्रोड्यूसर्स काउंसिल (आईएफटीपीसी), इंडियन फिल्म एंड टीवी डायरेक्टर्स एसोसिएशन (इफ्टडा) और फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लाईज (एफडब्लूआईसीई) की रविवार को मुंबई में हुई संयुक्त बैठक में ये फैसला लिया गया।

फिल्म उद्योग को एक बड़ी राशि का नुकसान :

सरकार द्वारा इस घोषणा के साथ फिल्म उद्योग को एक बड़ी राशि का नुकसान होने वाला है, वहीं इस वायरस के कारण रिलीज होने वाली फिल्में ज्यादा प्रभावित करने वाली हैं। केवल एक चीज जो हम कर सकते हैं वह है, शासन का समर्थन करना और इस घातक वायरस को खत्म करने में मदद करना।

कई फिल्मों के बीच होगा क्लैश :

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के कारण हो सकता है कि, कई फिल्मों का क्लैश भी देखने को मिले। मार्च में 'बागी 3' और 'अंग्रेजी मीडियम' के अलावा कोई बड़ी फिल्म रिलीज नहीं हुई है। 'अंग्रेजी मीडियम' को भी कोरोना का कहर से बचाया नहीं जा सका। फिल्मों पर कब तक ये खतरा मंडराता है, कुछ साफ नहीं है। रिपोर्ट्स की मानें, तो बॉलीवुड को कोरोना वायरस के चलते करोड़ों रुपये की चपत भी लगी है। अक्षय कुमार और रोहित शेट्टी की फिल्म 'सूर्यवंशी' 24 मार्च को रिलीज होने वाली थी। लेकिन कोरोना ने 2020 की इतनी बड़ी फिल्म की रिलीज डेट को टाल दिया।

बड़ी फिल्मों की रिलीज़ डेट टली :

कोरोना वायरस को लेकर लोगों में जिस तरह की दहशत है उसे ध्यान में रखते हुए जाने-माने निर्देशक रोहित शेट्टी ने 24 मार्च को रिलीज़ होने वाली फिल्म 'सूर्यवंशी' की रिलीज़ डेट ही टाल दी है और वो यह फिल्म तब तक रिलीज़ नहीं करेंगे जब तक कोरोना वायरस का ख़तरा टल नहीं जाता।

वहीं 'जर्सी' व 'ब्रह्मास्त्र' जैसी फिल्मों की शूटिंग कैंसिल कर दी गई है, तो साफ है कि, इनकी रिलीज पर भी असर पड़ेगा। ऐसे में कहा जा सकता है कि, कोरोना ने बॉलीवुड का हिसाब किताब डगमगा दिया है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर ।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT