Bollywood stars whose death has become a mystery
Bollywood stars whose death has become a mystery Pankaj Baraiya - RE
मनोरंजन

Bollywood Mysterious Death: बॉलीवुड के वह सितारे जिनकी मौत बन गई पहेली

Author : Sudha Choubey

सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून 2020 को अपने बांद्रा वाले घर में आत्महत्या कर ली। उनके निधन से उनके परिवार वालों को बहुत धक्का लगा है। सुशांत के फैंस को विश्वास नहीं हो रहा है कि, सुशांत ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया है। मुंबई पुलिस इस मामले की हर एंगल से जांच में जुटी हुई है, लेकिन उनकी मौत के पहेली बनकर रह गई है।

सुशांत सिंह राजपूत Death

सुशांत सिंह ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत टीवी सीरियल 'किस देश में है मेरा दिल' से की और 'पवित्र रिश्ता' से लोकप्रियता हासिल की। सुशांत सिंह राजपूत की सुपरहिट फिल्मों में एम एस धोनी : द अनटोल्ड स्टोरी, छिछोरे और ब्योमकेश बक्शी शामिल है। सुशांत सिंह के अलावा कई ऐसे स्टार्स हैं, जिनकी मौत एक पहेली बनकर रह गई है। आइए जानते हैं ऐसे ही सितारों के बारे में......

गुरुदत्त Death

गुरुदत्त:

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता कागज के फूल, बाजी और प्यासा जैसी फिल्मों से मशहूर हो चुके गुरुदत्त 10 October 1964 को अपने अपार्टमेंट में मृत पाए गए थे। गुरूदत्त पेढर रोड बॉम्बे में अपने बेड रूम में मृत पाये गये। ऐसा कहा जाता है कि उन्होंने पहले खूब शराब पी उसके बाद ढेर सारी नींद की गोलियाँ खा लीं। यही दुर्घटना उनकी मौत का कारण बनी। इससे पूर्व भी उन्होंने दो बार आत्महत्या का प्रयास किया था। आखिरकार तीसरे प्रयास ने उनकी जान ले ली।

वहीं अगर गुरु दत्त की जिंदगी की बात करें, तो उनकी निजी जिंदगी में बने लव ट्रायंगल का ज्रिक जरूर होता है। इस ट्रायंगल में गुरु दत्त, गीता दत्त और वहीदा रहमान। कहते हैं उनके आत्महत्या करने की एक वजह यह भी थी। गुरु दत्त और वहीदा रहमान एक ही खेमे में थे। गुरु दत्त की जिंदगी में वहीदा रहमान अहम कड़ी थीं। गुरु दत्त वहीदा रहमान को अपनी प्रेरणा और जीवन-स्त्रोत भी मानते थे।

जिया खान Death

जिया खान:

निःशब्द, हॉउसफुल और गजनी जैसी फिल्मो में मुख्य भूमिका निभाने वाली जिया खान 3 जून 2013 को अपने मुंबई स्थित घर में मृत पायी गयी थीं। 31 जनवरी 2018 में मुंबई कोर्ट ने जिया खान के कथित दोस्त सूरज पंचोली पर जिया खान को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप तय किया गया।

कुशल पंजाबी Death

कुशल पंजाबी:

काल, लक्ष्य और कई टीवी सीरियल में अपनी पहचान बनाने वाले कुशल पंजाबी अपने बांद्रा वाले घर में मृत पाए गए थे। कुशल ने 'जोर का झटका' और 'झलक दिखला जा' जैसे रिऐलिटी शो में भी कुशल पंजाबी दिखे थे। कुशल पंजाबी को पिछली बार धारावाहिक 'इश्क में मरजावां' में देखा गया था। कुशल पंजाबी बेहद हंसमुख स्वभाव के थे। उन्होंने एक विदेशी लड़की से शादी की थी। उनका एक बेटा भी है। उनके बेटे की उम्र 3 साल है।

प्रत्युषा बनर्जी Death

प्रत्युषा बनर्जी :

पॉपुलर शो 'बालिका वधु' में आनंदी के किरदार से फेमस हुई प्रत्युषा बनर्जी का 1 April 2016 को निधन हो गया था। प्रत्युषा बनर्जी 24 वर्ष की थी। वो रियलिटी शो 'झलक दिखला जा' सीजन 5 व 'बिग बॉस' सीजन 7 की प्रतिभागी भी रही थीं। इनके अलावा उन्होंने ससुराल सिमर का, हम हैं ना, कॉमेडी क्लासेज, आहट, व सावधान इंडिया आदि कार्यक्रमों में भी योगदान दिया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT