Cannes Film Festival
Cannes Film Festival Social Media
मनोरंजन

Cannes Film Festival: अनुराग ठाकुर, दीपिका समेत इन सेलेब्स ने लिया संवाद सत्र में हिस्सा

Author : Sudha Choubey

Cannes Film Festival: मनोरंजन के सबसे बड़े आयोजन कान्स फिल्म फेस्टिवल का आगाज हो गया है। ऐसे में आज यहां सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) के नेतृत्व में आज संवाद सत्र आयोजित किया गया है, जिसे लेकर ही कई सितारों ने इस दौरान बातचीत की।

ये सेलेब्स हुए शामिल:

बता दें कि, कान्स फिल्म फेस्टिवल आज सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर, अभिनेत्री दीपिका पादुकोण, तमन्ना भाटिया, अभिनेता आर. माधवन, नवाजुद्दीन सिद्दीकी, फिल्म निर्देशक शेखर कपूर, संगीत उस्ताद ए.आर. रहमान और फ्रांस में भारत के राजदूत जावेद अशरफ ने एक संवाद सत्र में हिस्सा लिया।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने कही यह बात:

बॉलीवुड अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने इस दौरान कहा कि, "हमारे देश में बहुत स्टोरी हैं, जो लोकल हैं, लेकिन वैश्विक स्तर पर वे काफी काम कर सकती हैं, हमारे यहां हर जगह एक कहानी है। ऐसी फिल्मों को प्रोत्साहन बहुत कम मिलता है। मैं उम्मीद करता हूं कि, अनुराग ठाकुर जी इस तरह की फिल्मों को बढ़ावा देने में मदद करेंगे।"

मैं बहुत गर्व महसूस कर रही हूं: दीपिका पादुकोण

अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने संवाद सत्र में कहा कि, "मैं बहुत गर्व महसूस कर रही हूं...15 साल पहले जब मैं इस इंडस्ट्री में आई थी, तो किसी को भी मेरी प्रतिभा या कला में विश्वास नहीं था। 15 साल बाद जूरी पैनल का हिस्सा बनकर विश्व के सबसे बेहतरीन सिनेमा का अनुभव लेना मेरे लिए खुशी की बात है, मैं शुक्रगुज़र हूं।"

शेखर कपूर ने कही यह बात:

संवाद सत्र में फिल्म निर्देशक शेखर कपूर ने कहा कि, "भारत कहानियों की भूमि है... हमें विश्वास के साथ आगे आना होगा कि, विश्व हमें स्वीकार करेगा... कान्स के आयोजन से ज्यादा जरूरी है कि, इसके बाद इसके परिणाम का इस्तेमाल हम कैसे करते हैं।"

अनुराग ठाकुर का कहना:

कान्स फिल्म फेस्टिवल में सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि, "हमने राष्ट्रीय फिल्म विरासत मिशन के तहत दुनिया की सबसे बड़ी फिल्म संरक्षण परियोजना शुरू की है। इस अभियान में विभिन्न भाषाओं की 2200 फिल्मों का पुनरुद्धार किया जाएगा।"

सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि, "मुझे आज कान्स में भारत में विदेशी फिल्मों के ऑडियो-विजुअल सह-निर्माण और शूटिंग के लिए एक प्रोत्साहन योजना की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है, जिसमें 260,000 डॉलर की सीमा के साथ 30% तक नकद प्रोत्साहन दिया जाएगा।"

75वें कान्स फिल्म समारोह में इंडिया पवेलियन के उद्घाटन के मौके पर सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि, "हम भारत को दुनिया का कंटेंट हब बनाने, फिल्म निर्माण और पोस्ट-प्रोडक्शन के लिए भारत को दुनिया का गंतव्य बनाने के लिए जो कुछ भी कर सकते हैं, करेंगे। उन्होंने कहा कि, मैं आईएफएफआई गोवा 2022 का हिस्सा बनने के लिए सभी को एक खुला निमंत्रण देता हूं।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT