कब-कब विवादों से घिरे श्याम रंगीला
कब-कब विवादों से घिरे श्याम रंगीला Raj Express
सेलिब्रिटी

राजनेताओं की मिमिक्री, भगवंत मान के दारू पर तंज, जानिए कब-कब विवादों से घिरे श्याम रंगीला?

Vishwabandhu Pandey

राज एक्सप्रेस। मशहूर मिमिक्री आर्टिस्ट श्याम रंगीला एक बार फिर विवादों में आ गए हैं। हाल ही में उन पर वाइल्ड लाइफ प्रोटेक्शन एक्ट का उल्लंघन करने के चलते 11 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया है। दरअसल बीते दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर्नाटक के मुदुमलाई और बांदीपुर टाइगर रिजर्व पहुंचे थे। श्याम रंगीला ने मोदी के इस दौरे की नकल करने के लिए उनकी तरह कपड़े पहनकर झालाना जंगल में एक वीडियो शूट किया। इस वीडियो में श्याम रंगीला वन्य प्राणी नीलगाय को कुछ खाद्य पदार्थ खिलाते नजर आए। ऐसा करना वन अधिनियम 1953 और वन्य जीव संरक्षण अधिनियम 1972 के प्रावधानों का उल्लंघन है। यही कारण है कि वन विभाग ने उनके खिलाफ कार्रवाई की। वैसे आपको बता दें कि श्याम रंगीला इससे पहले भी कई बार विवादों में आ चुके हैं।

राजनेताओं की मिमिक्री पर विवाद :

श्याम रंगीला साल 2017 में ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी की मिमिक्री करके लोकप्रिय हुए थे। हालांकि बाद में श्याम रंगीला उस समय सुर्ख़ियों में आ गए थे जब उन्होंने यह दावा किया था कि उन्हें शो में राजनेताओं की मिमिक्री नहीं करने के लिए कहा गया था।

भगवंत मान पर तंज :

आम आदमी पार्टी के नेता श्याम रंगीला ने एक बार AAP नेता और पंजाब के सीएम भगवंत मान के दारू पीने को लेकर विवादित ट्वीट किया था। उन्होंने ट्विटर पर लिखा था कि, ‘जहां तक मुझे लगता है, भगवंत मान ने दारू पी ही नहीं बल्कि पीने के बाद ‘आज प्लेन मैं चलाऊंगा’ वाली जिद भी की होगी। तभी उन्हें प्लेन से उतारा गया।’ हालांकि बाद में विवाद बढ़ने पर श्याम रंगीला ने सफाई देते हुए कहा था कि मैंने यह ट्वीट मजाक में किया था।

पेट्रोल पंप पर बनाया वीडियो :

एक बार श्याम रंगीला ने राजस्थान के एक पेट्रोल पंप पर वीडियो बनाकर पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों पर तंज कसा था। इस वीडियो के सामने आने के बाद पेट्रोल पंप के मालिक ने उनके खिलाफ केस दर्ज करवाया था।

पीएम मोदी के चलते काम नहीं मिलता :

एक बार श्याम रंगीला ने यह कहकर विवाद खड़ा कर दिया था कि उन्हें पीएम मोदी की मिमक्री करने के चलते टीवी पर काम नहीं मिलता। उन्होंने सीधे पीएम मोदी को संबोधित करते हुए ट्विटर पर लिखा था कि, ‘प्रिय PM श्री नरेंद्र मोदी जी। मैं एक छोटा सा कलाकार हूँ, आपकी व कई लोगों की मिमिक्री करता हूँ। दुःखद है कि मैं ये कभी TV पर नहीं कर सकता क्योंकि TV चैनल के लोग आपसे डरते हैं। आपको तो मजाक पसंद भी है, तो फिर भी वे क्यों डरते हैं आपकी मिमिक्री से? क्या आपकी मिमिक्री जुर्म है?’

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT