''द गॉडफादर'' के अभिनेता जेम्स कान का 82 वर्ष की आयु में निधन
''द गॉडफादर'' के अभिनेता जेम्स कान का 82 वर्ष की आयु में निधन Social Media
सेलिब्रिटी

''द गॉडफादर'' के अभिनेता जेम्स कान का 82 वर्ष की आयु में निधन

News Agency

वॉशिंगटन। छह दशक के लंबे करियर में 'द गॉडफादर' और अन्य फिल्मों में अपनी भूमिकाओं के लिए पहचाने जाने वाले अभिनेता जेम्स कान का 82 वर्ष की आयु में निधन हो गया है। उनके परिवार ने गुरुवार को इसकी पुष्टि की। दिवंगत अभिनेता के ट्विटर पेज पर पोस्ट किए गए एक बयान में कहा गया है, ''यह बहुत दुख के साथ है कि हम आपको 6 जुलाई की शाम को जिमी के निधन की सूचना देते हैं।'' परिवार प्यार और हार्दिक संवेदना की सराहना करता है और साथ ही कहा कि आप इस कठिन समय के दौरान उनकी निजता का सम्मान करना जारी रखें।''

न्यूयॉर्क के क्वींस में 1940 में जन्मे कान ने 1960 के दशक से हॅालीवुड में अपना कैरियर शुरू किया, जो लगभग 60 से अधिक वर्षों तक चला। कैन ने अपने जीवन के 20वें दशक के दौरान मिशिगन स्टेट यूनिवर्सिटी से हॉफस्ट्रा यूनिवर्सिटी में स्थानांतरण के बाद अभिनय करना शुरू किया। जब उन्होंने ''द अल्फ्रेड हिचकॉक ऑवर'' जैसे टीवी नाटकों में अतिथि भूमिकाएं निभानी शुरू की। कान 26 साल की उम्र में 1966 के पश्चिमी ''एल डोरैडोर'' में पर्दे के बादशाह जॉन वेन और रॉबर्ट मिचम के साथ दिखाई दिए। इस भूमिका ने उनके करियर की शुरुआत की, अंतत: उन्हें जीवन भर इसी भूमिका में उतारा गया। 1972 की फ्रांसिस फोर्ड कोपोला फिल्म ''द गॉडफादर'' में उनके प्रदर्शन ने उन्हें सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता के लिए अकादमी पुरस्कार दिलाया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT