पटौदी पैलेस की कीमत को लेकर उड़ रही थी अफवाह
पटौदी पैलेस की कीमत को लेकर उड़ रही थी अफवाह Social Media
सेलिब्रिटी

पटौदी पैलेस की कीमत को लेकर उड़ रही थी अफवाह, सैफ अली खान ने बताई सच्चाई

Author : Sudha Choubey

बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता सैफ अली खान फिल्मों के साथ-साथ अपने नवाबी अंदाज के लिए भी जाने-जाते हैं। सैफ अली खान का पैतृक घर पटौदी हाउस इन दिनों चर्चा में है। खबरें हैं कि, उन्होंने इसे 800 करोड़ रुपये में खरीदा है। अब सैफ का इन खबरों पर कहना है कि, उनका पैतृक घर बहुत कीमती है हालांकि पैसे कुछ ज्यादा बढ़ा-चढ़ाकर बताए जा रहे हैं।

सैफ अली खान ने पटौदी हाउस को लेकर कही यह बात:

एक इंटरव्यू के दौरान एक्टर सैफ अली खान ने कहा कि, यह जो मूल्य बताई जा रही है, यह बिल्कुल गलत सूचना है। 'मुंबई मिरर' को दिए इंटरव्यू में सैफ अली खान ने कहा, "मौद्रिक शब्दों में इसका मूल्य लगाना नामुमकिन है, क्योंकि भावनात्मक रूप से यह संपत्ति अमूल्य है। मेरे दादा-दादी और पिता को वहां दफनाया गया है, वहां की सुरक्षा, शांति और मेरे लिए एक आध्यात्मिक संबंध है।"

दादा ने बनवाया था पैलेस:

सैफ अली खान ने इंटरव्यू में आगे कहा कि, उनके दादा ने दादी के लिए यह महल 100 साल पहले बनवाया था। वह उस समय वहां के शासक थे। बाद में यह राजशाही खत्म हो गई। वो दौर अलग था, जिस वजह से उनके पिता को वो महल किराये पर देना पड़ा। उन्होंने बताया कि, जिन लोगों को होटल चलाने के लिए महल सौंपा गया था, उन्होंने इसकी अच्छे से देखभाल की है। साथ ही वे बताते हैं कि, पिता की मृत्यु के बाद उन्होंने इसे वापस लेना चाहा। फिलहाल, अब लीज को खत्म कर दिया गया है। घर पर वापस से खान परिवार का अधिकार है।

सैफ अली खान ने आगे कहा, "यह एक उचित वित्तिय एग्रीमेंट था और रिपोर्टों के उलट, मुझे इसे खरीदने की जरूरत नहीं थी, क्योंकि मैं पहले से ही इसका मालिक था। एक्टर ने कहा कि, फिल्म की शूटिंग के लिए संपत्ति के कुछ हिस्सों को किराए पर देते हैं, ताकि वह खुद को बनाए रखे।" कई रिपोर्ट्स में कहा गया कि, ये महल सैफ को खरीदना पड़ा था। फिलहाल, अब ये साफ हो चुका है कि, इसे कभी बेचा नहीं गया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT