अभिनेत्री मंजू सिंह का निधन
अभिनेत्री मंजू सिंह का निधन Social Media
सेलिब्रिटी

अभिनेत्री मंजू सिंह का निधन, फिल्म 'गोलमाल' में निभाया था अहम किरदार

Sudha Choubey

राज एक्सप्रेस। मनोरंजन जगत से दुखद खबर सामने आई है। खबर है कि, टेलीविजन जगत की दिग्गज अभिनेत्री मंजू सिंह (Manju Singh) का बीमारी के बाद 73 साल की उम्र में निधन हो गया। मंजू सिंह के निधन की जानकारी उनके परिवार ने आज शनिवार को दी। परिवार ने कहा कि, गुरुवार को मुंबई में उनका निधन हो गया था।

परिवार ने शेयर की जानकारी:

परिवार ने मीडिया को बताया, "हम गंभीर दुख के साथ आपको सूचित कर रहे हैं कि मंजू सिंह का निधन हो गया है। उन्होंने एक सुंदर और प्रेरक जीवन जिया। उनके 'मंजू दीदी' से 'मंजू नानी' तक के सफर के लिए याद किया जाएगा।"

स्वानंद किरकिरे ने जताया दुख:

मंजू सिंह के निधन से गीतकार, अभिनेता और निर्देशक स्वानंद किरककिरे काफी दुखी हैं। उन्होंने पोस्ट शेयर कर मंजू सिंह के निधन पर दुख जताया है। स्वानंद किरकिरे ने अपने ट्विटर पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा है, "मंजू सिंह जी नहीं रही! मंजू जी मुझे दिल्ली से मुंबई लायी थीं दूरदर्शन के लिए उनका शो स्वराज लिखने! उन्होंने DD के लिए कई नायब शोज़ एक कहानी, शो टाइम आदि बनाए थे। हृषिकेश मुखर्जी की फिल्म गोलमाल की रत्ना हमारी प्यारी मंजू जी आपका प्यार कैसे भूल सकता है.. अलविदा!"

अमोल पालेकर की फिल्म 'गोलमाल' में आई थीं नजर:

बता दें कि, मंजू सिंह, अमोल पालेकर की फिल्म 'गोलमाल' समेत कई बॉलीवुड फिल्मों में अपनी अलग पहचान बना चुकी हैं। फिल्मों के साथ-साथ वह टेलीविजन का भी हिस्सा रही थीं। वह अभिनेत्री के साथ-साथ फिल्म प्रोड्यूसर भी थीं। उन्होंने अपने जीवन काल में कई शो प्रोड्यूस किए जिनके लिए उनकी खूब सराहना की गई थी।

इस कार्यक्रम से की थी शुरुआत:

जानकारी के मुताबिक, मंजू सिंह ने 1980 के दशक के शुरूआती दिनों में छोटे पर्दे पर पहला प्रायोजित कार्यक्रम 'शो थीम' के साथ शुरूआत की। इसके बाद में उन्होंने रंगीन प्रसारण के प्रारंभिक युग में दूरदर्शन के लिए धारावाहिकों, बच्चों के शो, आध्यात्मिक से सक्रियता और अन्य सार्थक विषयों से लेकर कई यादगार टेलीविजन कार्यक्रमों को प्रोड्यूस किया। उनमें से कुछ में 'एक कहानी', 'स्वराज', 'अधिकार' शामिल थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT