टैक्स ना भरने पर ऐश्वर्या को मिला नोटिस
टैक्स ना भरने पर ऐश्वर्या को मिला नोटिस Raj Express
सेलिब्रिटी

टैक्स ना भरने पर ऐश्वर्या को मिला नोटिस, जानिए क्या है यह मामला और कब करेंगी टैक्स का पेमेंट?

Vishwabandhu Pandey

राज एक्सप्रेस। बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेसेस में से एक ऐश्वर्या राय बच्चन इन दिनों मुश्किलों में फंसती दिखाई दे रही है। यह मामला उनकी नासिक की जमीन के टैक्स से जुड़ा हुआ है। ऐश्वर्या को अपनी जमीन पर बाकी टैक्स के भुगतान के लिए नासिक के तहसीलदार की तरफ से एक नोटिस भेजा गया है। मालूम हो कि ऐश्वर्या राय बच्चन अक्सर ही अपनी फिल्मों और वीडियोज को लेकर चर्चा में बनी रहती हैं। सोशल मीडिया पर उनकी पोपुलिरिटी के साथ ही उनकी कमाई भी बहुत अधिक है। ऐसे में चलिए जानते हैं कि ऐश्वर्या के टैक्स से जुड़ा मामला क्या है? और अभिनेत्री की कुल संपत्ति कितनी है?

क्या है टैक्स मामला?

बताया जाता है कि ऐश्वर्या राय के पास अड़वाड़ी के पहाड़ी इलाके में 1 हेक्टेयर जमीन है। इस जमीन का 1 साल से टैक्स नहीं भरा गया है और ना ही इस बारे में कोई जवाब पेश किया गया है। जिसके बाद अब तहसीलदार ने कड़ा रुख अपनाते हुए एक्ट्रेस को 9 जनवरी को एक नोटिस भेजा है। एक साल में इस जमीन का टैक्स 21960 रुपए हो चुका है जो जमा नहीं किया गया है। हालांकि अभी तक ऐश्वर्या की तरफ से कोई ही जवाब नहीं दिया गया है।

कितनी है एक्ट्रेस की कुल संपत्ति?

गौरतलब है कि ऐश्वर्या लंबे समय से फिल्मों में एक्टिव हैं। वे अपनी एक फिल्म के लिए 10 से 12 करोड़ रुपए लेती हैं। इसके अलावा वे कई ब्रांड्स के विज्ञापनों में भी नजर आती हैं, और यहाँ से भी उन्हें काफी अच्छी कमाई होती है। इन ब्रांड्स से उन्हें हर साल लगभग 80 से 90 करोड़ रुपए की कमाई होती है। ऐश्वर्या राय बच्चन की कुल संपत्ति 776 करोड़ रुपए बताई जाती है।

टीम की चूक का खामियाज़ा भर रही ऐश्वर्या :

सालाना 80 से 90 करोड़ रुपए की कमाई होने के बावजूद एक छोटा सा टैक्स पेमेंट नहीं कर पाई ऐश्वर्या राय जिसके चलते उनको तहसीलदार ने नोटिस जारी कर दिया। इस चूक के लिए कौन जिम्मेदार होगा, क्यूँकि जितने भी बॉलीवुड के कलाकार है उनकी कमाई और उनकी संपत्तियों को मेन्टेन करने के लिए उनकी पूरी एक एसेट मैनेजमेंट की टीम होती है, जो समय-समय पर टैक्स का पेमेंट करती है। ऐश्वर्या की टीम की चूक का खामियाज़ा अब उन्हें चुकाना पड़ रहा है, जिसके चलते कई लोग उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल कर रहे है।

कल करेंगे पेमेंट :

उक्त मामले में ऐश्वर्या राय के वकील द्वारा नोटिस का जवाब दिया गया है और कल उनके द्वारा टैक्स का पेमेंट कर दिया जाएगा। उक्त मामले में ऐश्वर्या राय कोई टिप्पणी नहीं करना चाहती।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT