ऐश्वर्या राय बच्चन बर्थडे
ऐश्वर्या राय बच्चन बर्थडे Syed Dabeer Hussain - RE
सेलिब्रिटी

विश्व सुंदरी बनने से पहले ही मिलने लगे थे ऐश्वर्या को फिल्मों के ऑफर, जानिए एक्ट्रेस की खास बातें

Vishwabandhu Pandey

राज एक्सप्रेस। बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा ऐश्वर्या राय बच्चन ने अपनी एक्टिंग और खूबसूरती से उस मुकाम को हासिल किया है, जहां तक पहुंचना लाखों लोगों का सपना होता है। आज एक्ट्रेस अपना 49वां जन्मदिन मना रही हैं। ऐश्वर्या राय बच्चन का जन्म 1 नवम्बर 1973 को मैंगलूर, कर्नाटक में हुआ था। बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री होने के साथ ही ऐश्वर्या विश्व सुंदरी भी रह चुकी हैं। यह उनकी खूबसूरती का ही जादू है कि करोड़ों लोग उनके दीवाने हैं। आज उनके जन्मदिन के मौके पर चलिए जानते हैं एक्ट्रेस से जुड़ी कुछ खास बातें।

1994 में बनीं थी विश्व सुंदरी :

इस बात में कोई दो राय नहीं है कि ऐश्वर्या बेहद खूबसूरत हैं। इस पर उनकी नीली ऑंखें उनके हुस्न में चार चांद लगाती हैं। इसी खूबसूरती की बदोलत एक्ट्रेस ने साल 1994 में विश्व सुंदरी का ताज भी अपने नाम किया था। हालांकि इस ख़िताब से पहले ही उनके पास फिल्मों के ऑफर आना शुरू हो गए थे। लेकिन ऐश्वर्या पहले मेडिकल की फील्ड में जाना चाहती थीं इसलिए उन्होंने इस तरफ कम ध्यान दिया था।

इरुवर से किया डेब्यू :

कम ही लोग इस बारे में जानकारी रखते हैं कि ऐश्वर्या राय के एक्टिंग करियर की शुरुआत साल 1997 में आई मणिरत्नम की फिल्म ‘इरुवर’ से हुई थी। हालांकि यह फिल्म उतना नाम नहीं कमा पाई, लेकिन ऐश्वर्या से सभी का दिल जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ी। इसके बाद एक्ट्रेस को सफलता मिली साल 1999 में आई फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ से। इस फिल्म के बाद उन्होंने कई बड़ी फिल्मों में काम किया और फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

ऐश्वर्या राय बच्चन की नेट वर्थ :

बच्चन परिवार की बहू ऐश्वर्या राय बच्चन कमाई के मामले में आज भी किसी से पीछे नहीं हैं। वे एक फिल्म के लिए करीब 10 से 12 करोड़ रुपए फीस लेती हैं। इसके अलावा एक्ट्रेस को विज्ञापनों के माध्यम से भी अच्छी खासी रकम मिलती है। एक रिपोर्ट बताती है कि ऐश्वर्या राय बच्चन की कुल नेट वर्थ करीब 775 करोड़ रुपए है। एक एक्ट्रेस होने के साथ ही ऐश्वर्या एक बिजनेसवुमन भी हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT