अक्षय कुमार को मिली भारतीय नागरिकता
अक्षय कुमार को मिली भारतीय नागरिकता Syed Dabeer Hussain - RE
सेलिब्रिटी

अक्षय कुमार को मिली भारतीय नागरिकता लेकिन अभी भी विदेशी नागरिक हैं यह सितारे

Vishwabandhu Pandey

हाइलाइट्स :

  • अभिनेता अक्षय कुमार को भारत की नागरिकता मिल गई है।

  • अक्षय कुमार ने यह जानकारी खुद अपने फैन्स के साथ शेयर की है।

  • अक्षय कुमार के पास अब तक कनाडा की नागरिकता थी।

  • साल 2019 में अक्षय कुमार ने भारतीय नागरिकता के लिए आवेदन किया था।

राज एक्सप्रेस। बॉलीवुड के खिलाड़ी कहे जाने वाले सुपरस्टार अभिनेता अक्षय कुमार को आखिरकार भारत की नागरिकता मिल गई है। अक्षय कुमार ने यह जानकारी खुद अपने फैन्स के साथ शेयर की है। उन्होंने 15 अगस्त को कुछ डॉक्यूमेंट्स की तस्वीरें शेयर करते हुए सोशल मीडिया पर लिखा कि, ‘अब दिल और सिटिजनशिप दोनों हिंदुस्तानी हैं। हैप्पी इंडिपेंडेंस डे। जय हिंद।‘ बता दे कि अक्षय कुमार के पास अब तक कनाडा की नागरिकता थी। यहीं कारण है कि सोशल मीडिया पर लोग उन्हें कैनेडियन कुमार कहकर ट्रोल करते थे। उन्होंने साल 2019 में भारतीय नागरिकता के लिए आवेदन किया था। अक्षय कुमार भले ही देश के नागरिक बन चुके हैं, लेकिन बॉलीवुड में अब भी कई ऐसे सितारे हैं, जिनके पास विदेशी नागरिकता है।

आलिया भट्ट

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस आलिया भट्ट भले ही भारतीय हैं, लेकिन उनके पास भारत की नागरिकता नहीं है। आलिया भट्ट के पास ब्रिटेन की नागरिकता है। यही कारण है कि भारत में होने वाले चुनावों के दौरान भी आलिया भट्ट को वोटिंग का अधिकार नहीं मिलता है।

आलिया भट्ट

कैटरीना कैफ

बॉलीवुड एक्ट्रेस कटरीना कैफ के पास भी भारत की नहीं बल्कि ब्रिटिश नागरिकता और पासपोर्ट है। वह भारत में वर्किंग वीजा पर काम करती हैं। बीते साल अभिनेता विक्की कौशल के साथ शादी के बंधन में बंधने वाली कैटरीना भारतीय नागरिकता लेना चाहती हैं।

कैटरीना कैफ

जैकलीन फर्नांडिस

बॉलीवुड की शीर्ष अभिनेत्रियों में जैकलीन फर्नांडिस का नाम भी आता है। हालांकि जैकलीन के पिता श्रीलंका जबकि माता मलेशिया की रहने वाली हैं। जैकलीन के पास श्रीलंका की नागरिकता है।

जैकलीन फर्नांडिस

नरगिस फाखरी

साल 2011 में आई लोकप्रिय फिल्म ‘रॉकस्टार’ से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत करने वाली एक्ट्रेस नरगिस फाखरी के पास भी भारत की नागरिकता नहीं है। नरगिस के पास अमेरिका की नागरिकता है।

नरगिस फाखरी

सनी लियोनी

बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री सनी लियोनी भले ही भारतीय मूल की नागरिक हैं, लेकिन उनके पास भी भारत की नागरिकता नहीं है। अब तक बॉलीवुड की कई सफल फिल्मों में काम कर चुकी सनी लियोनी के पास कनाडा की नागरिकता है।

सनी लियोनी

इमरान खान

बॉलीवुड के चॉकलेटी बॉय इमरान खान के पास भी भारतीय नागरिकता नहीं है। 'जाने तू या जाने ना' से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत करने वाले इमरान खान के पास अमेरिका की नागरिकता है। ऐसे में उन्हें भारतीय फिल्म में काम करने के लिए वर्क परमिट और वीजा की जरूरत पड़ती है।

इमरान खान

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT