'फ्लाइंग सिख' मिल्खा सिंह (Milkha Singh) के निधन पर बॉलीवुड सेलेब्स ने दी श्रद्धांजलि
'फ्लाइंग सिख' मिल्खा सिंह (Milkha Singh) के निधन पर बॉलीवुड सेलेब्स ने दी श्रद्धांजलि Social Media
सेलिब्रिटी

'फ्लाइंग सिख' मिल्खा सिंह के निधन पर बॉलीवुड सेलेब्स ने दी श्रद्धांजलि

Author : Sudha Choubey

भारत के महान धावक और 'फ्लाइंग सिख' के नाम से मशहूर मिल्खा सिंह (Milkha Singh) का शुक्रवार 18 जून को निधन हो गया। मिल्खा सिंह 91 साल के थे और उनके नाम कई रिकार्ड्स दर्ज हैं। ऐसे में हर कोई उनके निधन से दुखी है। बॉलीवुड के कई कलाकार मिल्खा सिंह के निधन से भावुक हैं। अनुपम खेर, शाहरुख खान, अक्षय कुमार, प्रियंका चोपड़ा, तापसी पन्नू, सनी देओल, रवीना टंडन जैसे अन्य सितारों ने सोशल मीडिया पर 'द फ्लाइंग सिख' को श्रद्धांजलि दी है।

अनुपम खेर ने शेयर किया पोस्ट:

बॉलीवुड अभिनता अनुपम खेर ने अपने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर कर मिल्खा सिंह के निधन पर शोक जताया है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है, "अपने आपको मिल्खा सिंह समझता है क्या?” जब कोई शख़्सियत एक मुहावरा बन जाए तो वो उनकी महानता का प्रतीक बन जाता है। मुझे एक दो बार मिल्खा सिंह जी से मिलने का सौभाग्य मिला था। बहुत कम लोगो में ऐसी उदारता देखने को मिलती है। वो हर आयु के लिए प्रेरणा का प्रतीक थे और रहेंगे। ओम शांति।"

अक्षय कुमार ने किया ट्वीट:

बॉलीवुड अभिनता अक्षय कुमार ने मिल्खा सिंह के निधन पर शोक जताया है। अक्षय कुमार ने ट्वीट करते हुए लिखा, "मिल्खा सिंह जी के निधन के बारे में सुनकर विश्वास नहीं होता। बहुत दुखी हूं। यह एक ऐसा किरदार था, जिसको मुझे परदे पर न निभाने का अफसोस हमेशा रहेगा। 'द फ्लाइंग सिख' की स्वर्ग में भी गोल्डन रनिंग हो। ओम शांति, सर।"

फरहान अख्तर ने शेयर किया पोस्ट:

मिल्खा सिंह के बायोपिक फिल्म में मुख्य भूमिका में नजर आए अभिनेता फरहान अख्तर ने अपने नोट में लिखा है, "बेहद प्रिय मिल्खा जी, मेरा मन अभी भी यह स्वीकार नहीं कर पा रहा है कि, आप नहीं रहे। शायद यह मेरा जिद्दी स्वभाव है, जो मुझे आपसे सीखने को मिला। वहीं, जिद जिसमें दिमाग अगर किसी चीज को करने की ठान लेता है, तो कभी हार नहीं मानता। सच यह है कि, आप हमेशा जीवित रहेंगे, क्योंकि आप बड़े दिल वाले, लोगों को प्यार करने वाले, जमीन से जुड़े इंसान थे।"

फरहान ने अपनी पोस्ट में आगे लिखा, "आपने एक विचार एक सपने को सामने रखा। आपने बताया कि कैसे मेहनत, ईमानदारी और लगन से कैसे कोई इंसान आसमान की बुलंदियों को छू सकता है। आपने हम सभी की जिंदगियों को छुआ है। जो भी लोग आपको एक पिता और एक दोस्त के रूप में जानते हैं उनके लिए यह एक आशीर्वाद की तरह था और जो लोग नहीं जानते उनके लिए आप हमेशा एक प्रेरणा स्रोत और सफलता में विनम्रता के प्रतीक बने रहेंगे। मैं आपको दिल से चाहता हूं।"

शाहरुख खान ने किया ट्वीट:

वहीं अभिनेता शाहरुख खान ने भी अपने सोशल मीडिया पर ट्वीट कर उन्हें श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है, "फ्लाइंग सिख भले ही व्यक्तिगत तौर पर हमारे बीच नहीं रहे लेकिन उनकी मौजूदगी हमेशा महसूस की जाएगी। उन्होंने जो अपने पीछे छोड़ा है, जो उनकी विरासत है, वो भी बेजोड़ रहेगी। मेरे लिए वह प्रेरणा थे... लाखों लोगों के लिए प्रेरणा थे। मिल्खा सिंह सर शांति में रहें।"

प्रियंका चोपड़ा ने किया ट्वीट:

बॉलीवुड से हॉलीवुड तक पहचान बना चुकी अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने मिल्खा सिंह से अपनी पहली मुलाकात का जिक्र करते हुए ट्वीट किया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है, ''आपने हमारी पहली मुलाकात को स्पेशल बना दिया था। मैं आपकी उत्कृष्टता से प्रेरित हूं, मैं आपकी विनम्रता से प्रभावित हूं, हमारे देश के लिए किए आपके योगदान से प्रभावित हूं। ओम शांति मिल्खा जी।''

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT