पोलैंड में हरिवंश राय बच्चन के नाम रखा गया चौराहेे का नाम
पोलैंड में हरिवंश राय बच्चन के नाम रखा गया चौराहेे का नाम Social Media
सेलिब्रिटी

पोलैंड में हरिवंश राय बच्चन के नाम रखा गया चौराहे का नाम, बिग बी हुए भावुक

Author : Sudha Choubey

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। वो अक्सर सोशल मीडिया के जरिए अपने फैंस से जुड़े रहते हैं और पोस्ट शेयर करते रहते हैं। हाल ही में उन्होंने अपने पोस्ट से फैंस को जानकारी दी कि, पोलैंड ने फैसला लिया है कि, वह अपने शहर व्रोकला में एक चौक का नाम उनके पिता के नाम हरिवंश राय बच्चन के नाम पर रखेगा। अमिताभ बच्चन का ये पोस्ट इंटरनेट पर खूब वायरल हो रहा है।

अमिताभ बच्चन ने शेयर किया पोस्ट:

बता दें कि, अमिताभ बच्चन ने पोलैंड के उसी चौराहे की एक तस्वीर पोस्ट की और रामचरित मानस की एक चौपाई लिखी। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है, "प्रबिसि नगर कीजे सब काजा। हृदय राखि कोसलपुर राजा।" रामचरितमानस, सुंदर कांड। भावार्थ, अयोध्यापुरी के राजा श्री रघुनाथजी को हृदय में रखे हुए नगर में प्रवेश करके सब काम कीजिए। व्रोकलॉ, पोलैंड के सिटी काउंसिल ने एक चौराहे का नाम मेरे पिता के नाम पर रखने का फैसला लिया है।

पिछले साल दिसंबर में पोलैंड के एक चर्च में डॉ. हरिवंश राय बच्चन के लिए प्रार्थना रखी गई थी। बिग बी वहां की जनता का यह प्यार देख इमोशनल हो गए थे। उन्होंने प्रार्थना की फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की थी। अमिताभ बच्चन ने अपनी पोस्ट में लिखा था, "यूरोप के सबसे पुराने चर्चों में से एक पोलैंड में बाबूजी के लिए हुई प्रार्थना। दिल छूने और भावुक करने वाला लम्हा। उनकी आत्मा को जरूर शांति और प्यार मिलेगा। इस सम्मान के लिए शुक्रिया बिशप और पोलैंड की जनता।"

अमिताभ बच्चन का ये पोस्ट सोशल मी़डिया पर जमकर वायरल हो रहा है और फैंस के साथ-साथ सेलेब्स भी लगातार कमेंट कर उन्हें बधाई दे रहे हैं। एक्टर रणवीर सिंह, सुनील शेट्टी सहित अन्य कई सितारों ने भी कमेंट किया। अमिताभ बच्चन ने इससे पहले अपने सोशल मीडिया पर छोटी सी बच्ची का डांस करते हुए वीडियो शेयर किया था। वीडियो में छोटी बच्ची ब्लैक सूट में ऑरेंज चुन्नी का घूंघट ओढ़कर 'गज का घूंघट' गाने पर शानदार डांस कर रही है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT