फिल्ममेकर राकेश कुमार का निधन
फिल्ममेकर राकेश कुमार का निधन Social Media
सेलिब्रिटी

इंडस्ट्री को लगा एक और झटका: फिल्ममेकर राकेश कुमार का निधन, अमिताभ बच्चन ने दी श्रद्धांजलि

Sudha Choubey

राज एक्सप्रे। फिल्म इंडस्ट्री से एक बुरी खबर सामने आई है। खबर आई है कि, फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज निर्देशक राकेश शर्मा (Rakesh Sharma) का 10 नवंबर को मुंबई में निधन हो गया है। बता दें, राकेश कुमार ने सदी के महानायक अमिताभ बच्चन की फिल्म याराना के अलावा तमाम सुपरहिट फिल्मों का डायरेक्शन किया था।

कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से जूझ रहे थे फिल्ममेकर:

मिली जानकारी के अनुसार, राकेश कुमार काफी समय से कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से जूझ रहे थे। ऐसे में 81 साल की उम्र में हिंदी सिनेमा के इस डायरेक्टर ने दुनिया को अलविदा कह दिया है। राकेश कुमार के निधन के बाद 13 नवंबर रविवार को शांति पाठ रखा गया है। इसकी जानकारी राकेश कुमार के परिवार के सदस्य की ओर से सोशल मीडिया पर दी गई है।

बता दें कि, सदी के महायनायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की सुपरहिट फिल्म 'याराना' और 'मिस्टर नटवरलाल' जैसी फिल्में बनाने वाले राकेश कुमार के देहांत से हर कोई हैरान है।लंबे समय से राकेश कैंसर से जूझ रहे थे, जिसकी वजह से बीते 10 नवंबर को डायरेक्टर राकेश कुमार ने अपने जीवन की आखिरी सांस ली।

वहीं, आज 13 नवंबर को उनकी आत्मा की शांति के लिए पाठ रखा गया है। इस बात की जानकारी उनके परिवार के लोगों ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए सभी के साथ शेयर की है। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि, राकेश कुमार के लिए रखे गए शांति पाठ में कई सितारे पहुंच सकते हैं।

अमिताभ बच्चन ने जताया शोक:

राकेश कुमार के निधन पर अभिनेता अमिताभ बच्चन ने अपने अपने ब्लॉग के जरिए शोक व्यक्त किया है। उन्होंने अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा है, "बड़ी सहजता के साथ वह हमें शूटिंग से ब्रेक लेने की आजादी देते थे।हम रिलैक्स होते थे और आसपास घूमते थे। हम खूब हंसी-मजाक और खुशी के पल साथ में बिताते थे।" इससे पहले अमिताभ ने लिखा है, "दुखी होने का एक और दिन है.. एक और सहयोगी हमें और खासतौर पर मुझे छोड़कर चले गए… राकेश शर्मा।"

इंडस्ट्री को लगा एक और झटका: फिल्ममेकर राकेश कुमार का निधन, अमिताभ बच्चन ने दी श्रद्धांजलि

इन फिल्मों के लिए किया काम:

वहीं, अगर राकेश कुमार के फिल्मी करियर की बात करे, तो राकेश कुमार ने अपने करियर में कई धमाकेदार फिल्मों का डायरेक्शन किया है। इन फिल्मों की लिस्ट में सुपरस्टार अमिताभ बच्चन की मिस्टर नटरवाल, याराना, खून पसीना, दो और दो पांच, जॉनी आई लव यू, कमांडर और सूर्यवंशी जैसी मूवी शामिल हैं। राकेश कुमार ने बिग बी को याराना और मिस्टर नटरवाल के जरिए फिल्म इंडस्ट्री में एक खास पहचान दिलाई।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT