गैंगरेप की घटना से परेशान अनुष्का शर्मा
गैंगरेप की घटना से परेशान अनुष्का शर्मा Social Media
सेलिब्रिटी

गैंगरेप की घटना से परेशान अनुष्का शर्मा, कहा- बेटा होना विशेषाधिकार न समझे

Author : Sudha Choubey

उत्तर प्रदेश के हाथरस में हुई गैंगरेप और बर्बरता की घटना से एक बार फिर से देश भर में आक्रोश है। इस मामले पर बॉलीवुड सेलेब्स ने भी सोशल मीडिया पर अपना रिएक्शन दिया है। हाल ही में इस मुद्दे पर बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ने भी सोशल मीडिया के जरिए इस मामले पर रिएक्शन दिया है। अनुष्का शर्मा ने इंस्टाग्राम पर एक लंबा पोस्ट लिखा है, जो कि काफी सुर्खियों में आ गया है। अपने पोस्ट में अनुष्का शर्मा ने इन मामलों में महिला के असुरक्ष‍ित होने को लेकर एक पोस्ट किया है।

अनुष्का शर्मा ने शेयर किया पोस्ट:

अनुष्का ने अपने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया है, उन्होंने पोस्ट में लिखा है, "हमारे समाज में एक लड़के के पैदा होने के साथ उसे “विशेषाधिकार” मिलता है। ये परिवार की जिम्मेदारी है कि, वो अपने लड़कों को महिलाओं का सम्मान करना सिखाएं। उन्हें सुरक्षित महसूस कराएं। अपनी इंस्टा स्टोरी पर अनुष्का ने लिखा कि, "हमारे समाज में एक पुरुष बच्चे को 'विशेषाधिकार' के रूप में देखा जाता है। निश्चित रूप से, यह एक महिला होने से अधिक 'विशेषाधिकार' नहीं है लेकिन तथ्य यह है कि इस कथित 'विशेषाधिकार' को गलत तरीके से और एक अदूरदर्शी दृष्टिकोण के साथ देखा जाता है।"

गैंगरेप की घटना से परेशान अनुष्का शर्मा

अनुष्का शर्मा ने अपने पोस्ट में आगे लिखा हैं कि, "एकमात्र 'विशेषाधिकार' यह है कि किसी लड़के को सिखाया जाए कि वो एक लड़की का सम्मान करें। एक माता-पिता के तौर पर यह पूरे समाज की जिम्मेदारी है। इसलिए इसे एक 'विशेषाधिकार' ना समझें। बच्चे का लिंग आपको 'विशेषाधिकार' नहीं देता है। असल में यह जिम्मेदारी है कि, आप एक लड़के को बढ़ाने के लिए समाज पर एहसान करें जिससे महिलाएं सुरक्षित और संरक्षित महसूस करें।"

गौरतलब है कि, अनुष्का शर्मा ने हाल ही में पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर के कमेंट पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी। सुनील गावस्कर ने विराट कोहली की परफॉर्मेंस को लेकर अनुष्का शर्मा पर कमेंट किया था। अनुष्का शर्मा ने लिखा-‘मिस्टर गावस्कर आपका यह कमेंट अच्छा नहीं लगा। मैं आपको जवाब देना चाहती हूं। आपने मेरे पति पर कटाक्ष के साथ मेरा नाम लिया। मैं यह जानती हूं कि आप सालों से क्रिकेटर्स की निजी जिंदगी का सम्मान करते हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT