माधुरी दीक्षित के साथ खाया वड़ा पाव
माधुरी दीक्षित के साथ खाया वड़ा पाव RE
सेलिब्रिटी

Apple Store Launch: बॉलीवुड सितारों से मिले टिम कुक, माधुरी दीक्षित के साथ खाया वड़ा पाव

Author : Akash Dewani

राज एक्सप्रेस। भारत में Apple के प्रति बढ़ रहे रुझान को देखते हुए Apple ने आज मंगलवार 18 अप्रैल 2023 को भारत में अपने पहले स्टोर की शुरुआत की। कंपनी के CEO टिम कुक ने आज मुंबई में देश का पहला फ्लैगशिप रिटेल स्टोर लॉन्च किया। सुबह 11 बजे मुंबई में यह स्टोर शुरू हुआ। यह स्टोर जियो वर्ल्ड ड्राइव मॉल में है, जिसे ऐपल बीकेसी (Apple BKC) नाम दिया गया है। इसके बाद 20 अप्रैल को सुबह 10 बजे दिल्ली में दूसरा स्टोर शुरू होगा।

भारत के लोगों के लिए बहुत ही गर्व की बात है क्योंकि, Apple स्मार्ट फ़ोन सेगमेंट की दिग्गज कंपनी है। बता दें, वर्तमान समय में Apple के इस तरह के स्टोर भारत सहित 25 अन्य देशों में हैं और इनकी संख्या 551 हैं। स्टोर की ओपनिंग के इवेंट में बॉलीवुड जगत के कई सितारों ने Apple के CEO टिम कुक से मुलाकात की और वें कल पीएम मोदी से दिल्ली में भेट करने वाले है।

टिम कुक ने की बॉलीवुड सितारों से मुलाकात

Apple का पहला फ्लैगशिप रिटेल स्टोर मुंबई में खोला गया है और मुंबई को बॉलीवुड का घर भी माना जाता है। कई बॉलीवुड के सितारों ने टिम कुक से मुलाकात की। अभिनेत्री माधुरी दीक्षित ने टिम कुक के साथ वड़ा पाव का भी आनंद लिया। अपने सोशल मीडिया में माधुरी दीक्षित के साथ वड़ा पाव खाते हुए टिम कुक ने फोटो भी शेयर किया। माधुरी के अलावा बोनी कपूर, रकुलप्रीत सिंह, गायक ए.आर रहमान, शिल्पा शेट्टी, रवीना टंडन, मौनी रॉय, गायिका शर्ली शेतिया, गायक अरमान मालिक, नेहा धूपिया सहित अन्य बॉलीवुड सितारों के साथ भी भेंट की। इवेंट में पूर्व भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी अनिल कुंबले ने भी टिम कुक से भेंट की। यहीं नहीं भारत के कोने–कोने से Apple प्रोडक्ट के फैंस भी इस इवेंट में शामिल हुए और CEO टिम कुक के साथ सेल्फी भी खिंचवाई। ओपनिंग इवेंट में स्थानीय गीत और लोक नर्तकियों ने अपनी कला का प्रदर्शन भी किया।

Apple कंपनी के फैंस ने टिम कुक से की मुलाकात

Apple कंपनी के फैंस दुनिया के अन्य देशों के साथ–साथ भारत में भी है जिसकी झलक आज के ओपनिंग इवेंट में हमे देखने को मिली है। ओपनिंग होने से पहले ही स्टोर के बाहर 300 लोगों का जमावड़ा लगा हुआ था। सभी लोग देश के पहले फ्लैगशिप एप्पल स्टोर में जाने को बेताब थे। जैसे ही टिम कुक ने एप्पल स्टोर का उद्घाटन किया वैसे ही लोगों ने उनसे भेंट करना शुरू कर दिया था। एप्पल कंपनी के फैंस ने CEO टिम कुक को पुराने और अपने सबसे पहले एप्पल प्रोडक्ट्स गिफ्ट किए जो उन्होंने संभाल कर रखे थे। मुंबई के पूरव मेहता ने अपने सबसे पहले एप्पल आइपॉड टच जिसको उन्होंने ebay से खरीदा था उसमे टिम कुक का ऑटोग्राफ लिया। यहीं नहीं एक फैन तो एप्पल कंपनी का साल 1984 वाला कंप्यूटर Macintosh को भी इस इवेंट में लेकर आया था। उन्होंने टिम कुक को बताया कि उन्होंने अभी तक इस कंप्यूटर को अपने घर में रखा हुआ है और वे बहुत खुश है कि एप्पल का पहला स्टोर अब भारत में भी खुल रहा है।

क्या है एप्पल का भारत में स्टोर खोलने के पीछे का विजन?

माना जा रहा है कि एप्पल कंपनी के इस कदम से भारत के ऐप डेवलपर स्पेस को मजबूती, स्थिरता के प्रति प्रतिबद्धता, विभिन्न क्षेत्रों में सामुदायिक पहल और स्थानीय विनिर्माण को बढ़ावा मिलेगा। टिम कुक कल भारत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मिलेंगे और उपरोक्त विषयों पर चर्चा करेंगे। एप्पल के CEO टिम कुक ने कहा कि “Apple में, हमारा मिशन जीवन को समृद्ध बनाना और दुनिया भर के लोगों को सशक्त बनाना है। भारत में इतनी सुंदर संस्कृति और एक अविश्वसनीय ऊर्जा है और हम अपने लंबे समय से चले आ रहे इतिहास को बनाने के लिए उत्साहित हैं। हम अपने ग्राहकों का समर्थन करते हैं, स्थानीय समुदायों में निवेश करते हैं, और मानवता की सेवा करने वाले नवाचारों के साथ बेहतर भविष्य बनाने के लिए मिलकर काम करते हैं।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT