A. R. Rahman Birthday
A. R. Rahman Birthday Raj Express
सेलिब्रिटी

A. R. Rahman Birthday : जब रहमान ने कहा अपनी माँ से दुल्हन ढूँढने के लिए, लेकिन सामने रख दी खास शर्तें

Priyank Vyas

राज एक्सप्रेस। बॉलीवुड के जाने-माने गीतकार और संगीतकार ए आर रहमान आज अपना 56वां जन्मदिन मना रहे हैं। सिंगर का जन्म आज ही के दिन यानि 6 जनवरी 1967 को चेन्नई में हुआ था। ए आर रहमान भारत के उन सितारों में से एक हैं, जिन्होंने अपने संगीत का जलवा देश ही नहीं बल्कि दुनियाभर में कायम किया है। वे जहाँ भी जाते हैं अपने संगीत के जादू से महफ़िल को रंगीन कर देते हैं। ए आर रहमान की ख्याति से तो हम सभी अच्छे से परिचित हैं। लेकिन आज इस खास मौके पर हम आपको उनकी शादी के बारे में बताने वाले हैं।

दुल्हन ढूंढ दो :

जब ए आर रहमान 29 साल के हो चले थे, तब उन्हें यह लगा कि अब उन्हें शादी कर लेनी चाहिए। लेकिन उनके पास इतना वक्त नहीं था कि वे खुद के लिए दुल्हन ढूंढ सकें। ऐसे में उन्होंने यह जिम्मेदारी अपनी माँ को सौपते हुए उनसे कहा कि, मेरे लिए आप दुल्हन ढूंढ दीजिए। इसके साथ ही उन्होंने अपनी माँ के सामने कुछ शर्तें रखते हुए यह भी कहा कि उन्हें एक ऐसी लड़की की तलाश है जो उनके काम और उन्हें समझे और उनके लिए परेशानी ना बने। इसके साथ ही उसमें इंसानियत भी होना चाहिए। जिसके बाद उनकी जिंदगी में सायरा आईं।

कैसे बनी जोड़ी?

ए आर रहमान और सायरा बानो की शादी होने के पीछे भी काफी मजेदार वजह है। दरअसल सिंगर की माँ को काफी खोजबीन के बाद अपनी पसंदीदा लड़की देखने का सौभाग्य मिला। वे चेन्नई के एक बिजनेसमैन के यहाँ रहमान का रिश्ता लेकर पहुँचीं। यहाँ वे उनकी छोटी बेटी मेहर को देखने के लिए गई थीं। मगर बातों-बातों में उन्हें बिजनेसमैन की बड़ी बेटी सायरा के बारे में भी जानने का मौका मिला। यहाँ उन्हें सायरा में वे सारे गुण दिखाई दिए जो उनके बेटे को चाहिए थे। जिसके बाद बिजनेसमैन में अपनी बड़ी बेटी सायरा के रिश्ते की बात उनके सामने रख दी। जल्दी ही यह रिश्ता बन गया और फिर साल 1995 में यह कपल शादी के बंधन में बंध गया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT